पूर्व चीफ सिकरेट्री सहित मेयर, कारोबारी, अफसरों व डाक्टर के 32 ठिकानों पर चल रही है कार्रवाई, 500 अफसर और 200 सेंट्रल फोर्स की टीम जांच में जुट, बड़े खुलासे की उम्मीद

रायपुर 27 फरवरी 2020/जिवराखन लाल उसारे राजधानी में इनकम टैक्स कारोबारियों पर कार्रवाई का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। अब तक 7 कारोबारी व अफसरों व नेता के ठिकानों पर छापेमारी की खबर आ चुकी है। सुबह करीब 7 बजे से छापेमारी की कार्रवाई शुरू हुई है। कमाल की बात ये है कि इस पूरी कार्रवाई में किसी को भी कानों-कान खबर नहीं थी। लोकल पुलिस तो छोड़िये लोकल आईटी टीम को भी इस कार्रवाई की सूचना नहीं थी।

अभी तक जानकारी में जिन लोगों के ठिकानों पर कार्रवाई की खबर आ रही है, उनमें महापौर एजाज ढेबर, रेरा चेयरमैन विवेक ढांढ, होटल कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा, पार्लर व ट्यूटोरियल संचालक मिनाक्षी टुटेजा, हास्पीटल संचालक ए फरिश्ता, सीए संजय संचेती, सीए कमलेश जैन, आबकारी विभाग के ओएसडी और बेवरेज कारपोरेशन के एमडी अरूणपति त्रिपाठी सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर भी छापेमारी की खबर सामने आयी है।

राजधानी रायपुर में 26 से ज्यादा ठिकानों पर अभी इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई चल रही है। 500 से ज्यादा आईटी के अधिकारी, जिसमें सेंट्रल, जीएसटी और सेल टैक्स विभाग के अफसर शामिल हैं। अभी भी अधिकारियों का लगातार आना कारोबारियों के ठिकानों पर जारी है।

खबर ये भी आ रही है कि दोपहर तक और भी जगहों से अफसर रायपुर पहुंचेंगे। जानकारी के मुताबिक इस पूरी कार्रवाई में सेंट्रल डिपार्टमेंट की कई अलग-अलग एजेंसियां शामिल हैं। खबर तो ये भी आ रही है कि छत्तीसगढ़ में पालटिकल फंडिंग के भी बड़े इनपुट केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम को मिली थी, जिसके आधार पर ही ये कार्रवाई की गयी है। अटकलें लग रही है कि कई चौकाने वाले खुलासे इस छापेमारी के बाद हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.