दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे खेल संघ रायपुर मंडल द्वारा आयोजित अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता -डीआरएम कप 2020

रायपुर- 28 फरवरी , 2020/पीआर/आर/ 694

                  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में दिनांक 24 फरवरी 2020 को  मंडल रेल प्रबंधक श्री श्याम सुंदर गुप्ता द्वारा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे खेल संघ रायपुर मंडल द्वारा आयोजित अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता डीआरएम कप 2020 का भव्य शुभारंभ सेकरसा क्रिकेट स्टेडियम डब्ल्यू. आर. एस. कॉलोनी रायपुर  में किया गया । 
     अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता डीआरएम कप-2020 अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रा) डॉ.दर्शनीता बी.आहलूवालिया, अपर मंडल रेल प्रबंधक (ओपी) डॉ.दर्शनीता बी.आहलूवालिया, वरिष्ठ खेल अधिकारी डॉ. आर.सुदर्शन, मंडल खेल अधिकारी डॉ. विपीन वैष्णव के दिशानिर्देशन मे आयोजित किया जा रहा है ।   

    27 फरवरी, 2020 को सेकरसा क्रिकेट स्टेडियम मे अधिकारियों  के बीच दुधिया रौशनी में मैच खेला गया , डीआरएम -11   एवं    एडीआरएम -11   टीम के बीच मैच खेला गया जिसमे डीआरएम -11  विजेता टीम रही डीआरएम -11   ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाएं । एडीआरएम -11   की टीम ने निर्धारित12 ओवरों में 06 विकेट खोकर 91 रन ही बना पाई और इस तरह डीआरएम -11    ने इस मैच को 13 रनों से जीत लिया।  आल राउंड प्रदर्शन के लिए बेस्ट आल राउंडर के पुरस्कार श्री अनुराग मीणा, मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार डीएसटीई श्री अनुज गुप्ता, उत्कृष्ट बल्लेबाजी के लिए मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विपीन वैष्णव , बेस्ट बॉलर श्री उत्पल डे सीनियर डीईई, बेस्ट फील्डर एडीएमई डीएलएस  को माननीय मंडल रेल प्रबंधक महोदय श्री श्याम सुंदर गुप्ता जी के द्वारा सारे व्यक्तिगत पुरस्कार प्रदान किए गए। अपर मंडल रेल प्रबंधक(इंफ़्रा) डॉ दर्शनिता बी अहलूवालिया के द्वारा दोनों ही टीमो को विजेता व उपविजेता ट्रॉफी प्रदान की गई ।

    स्थानीय सेकरसा क्रिकेट स्टेडियम डब्ल्यू आर एस कॉलोनी में विगत 16 वर्षो से डीआरएम कप का आयोजन किया जा रहा है वर्ष 2020 इस आयोजन का 17 वा संस्करण है  बारिश की वजह से दो दिन खेल नही हो पाया था।  27 फरवरी, 2020 (गुरुवार) को कुल छ: मैच खेले गए। 

      पहला मैच मेकैनिकल टीम  व डीजल लोको शेड टीम  के बीच खेला गया। पहले मुकाबले में डीजल लोको शेड ने टॉस जीतकर पहले मेकैनिकल को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मेकैनिकल ने अपने निर्धारित10 ओवर में 5 विकट खोकर 87 रन बनाए। डीजल लोको शेड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकट खोकर सिर्फ74 रन ही बना पाई। मेकैनिकल ने 13 रन से मैच जीतकर सुपर सिक्स में अपना स्थान सुनिश्चित किया । मेकैनिकल के भुजंग राव को उनके 28 गेंद में 45 रनों की आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के लिए चुना गया। इस जीत के साथ ही मेकैनिकल ने पूल A से सुपर सिक्स के लिए क्वालीफाई कर लिया।

       दूसरा मुकाबला पूल E के दल्लीराजहरा  कॉम्प्लेक्स  टीम  एवं   इंजीनियरिंग टीम  के बीच खेला गया। इंजीनियरिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित10 ओवरों में 6 विकेट  खोकर 107 रन बनाए । मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने अंतिम 20 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 52 रन जोड़े। बड़े लक्ष्य के दबाव को दल्लीराजहरा की टीम नही झेल पाई और जवाब में 7 विकेट खोकर  सिर्फ 35 रन ही बना सकी। इंजिनीरिंग की तरफ से संजय और सुरेश ने क्रमसः 29 और 25 रन बनाए तो चंदन ने 10 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। सुरेश को उनके आल राउंड परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

       तीसरा मैच पूल F के मेडिकल टीम  और इलेक्ट्रिकल जनरल टीम  के बीच खेला गया । मेडिकल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में तीन विकेट खोकर 78 रन बनाए। सूर्यकान्त दिनकर ने 24 गेंदों पर 42 रनों की आकर्षक पारी खेली। जवाब में इलेक्ट्रिकल जनरल ने 8.4 ओवरों में ही लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। इलेक्ट्रिकल जनरल के सागर के 24 रन और के के साहू के 14 गेंदों पर 33 रनों की विस्फोटक बल्लेबाजी की। के के साहू को मैन ऑफ मैच के लिए चुना गया।

     चौथा मैच पूल E के कॉमर्शियल टीम और दल्लीराजहरा कॉम्प्लेक्स टीम  के बीच खेला गया। कॉमर्शियल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 4 विकेट पर 104 रन बनाए । स्वर्ण सिंह कालसी ने 32 गेंदों पर 5 गगनचुंबी छक्कों और 2 चौकों की मदद से 49 रन बनाए । वही कप्तान चन्द्रशेखर ने 33 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली । जवाब में दल्लीराजहरा की पूरी टीम 6.1ओवरों में 24 रन पर आउट हो गई। चन्द्र शेखर को 33 रनों की पारी और 2 रन देकर 4 विकट के आल राउंड प्रदर्शन को  मैन ऑफ द मैच के लिए चुना गया।

    पाँचवा मैच पूल C के कंट्रोल टीम  और एकाउंट्स टीम  के बीच खेला गया। कंट्रोल  ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 10 ओवर में 103 रन 7 विकेट खोकर बनाए। सतीश कुमार में मात्र 18 गेंदों पर 48 रन बनाए जिसमे 4 छक्के  औऱ 5 चौके शामिल थे। गौरव ने 16 रनों की उपयोगी पारी खेली। जवाब में एकाउंट्स ने 7 विकेट के नुकशान पर    सिर्फ 58 रन ही बना सकी। सिर्फ धनराज ही 3 छक्कों की मदद से 19 रन बनाए। सतीश कुमार को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया ।

     छठवाँ मैच पूल A के डब्लू.आर.एस. टीम  और इलेक्ट्रिकल टीआरडी टीम  के बीच खेला गया । टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इलेक्ट्रिकल टीआरडी टीम  ने 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 51 रन बनाए। जवाब में डब्लू.आर.एस. टीम  ने 5.3 ओवरों लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। डब्लू.आर.एस. टीम  के कमालुद्दीन कुरेशी को 13 रन देकर 3 विकट के प्रदर्शन को मैन ऑफ द मैच के लिए चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.