मुख्यमंत्री महिला शक्ति योजना की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा नगर निगम

आनंद मेला के प्रति गृहणियों में ख़ासा उत्साह, 150 से अधिक महिलाओं ने कराया पंजीयन

रायपुर। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में प्रारंभ हो रही “महिला शक्ति योजना” से गृहणियों को रोज़गार से जोड़ने अगले सप्ताह से नेताजी सुभाष स्टेडियम परिसर में शुरू हो रहे आनंद मेला के प्रति शहरी महिलाओं में ख़ासा उत्साह है। शहरी महिलाओं को रोजगार प्रदान करने नेताजी सुभाष स्टेडियम परिसर में इस योजना की शुरूआत हो रही है,इसके बाद शहर के अन्य जोन में इसका विस्तार किया जाएगा ।
महापौर श्री एजाज ढेबर ने बताया कि “आनंद मेला” उद्यमशील गृहणियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रायपुर में अगले सप्ताह से शुरू हो रही है । इस आनंद मेला में विक्रय हेतु स्थान केवल गृहणियों को दी जा रही है और अब तक इसके लिए 150 से भी अधिक आवेदन शहरी आजीविका मिशन को प्राप्त हो चुका हैं।

नेताजी स्टेडियम में अब हर शनिवार व रविवार की शाम एक ही जगह मिलेगा विभिन्न लजीज व्यंजनों का स्वाद

आनंद मेला जहां शहरी महिलाओं को रोजगार का अवसर प्रदान करने जा रहा है, वहीं शहरवासियों के लिए लजीज व्यंजन का स्वाद भी लेकर आ रहा है। इस मेले में विभिन्न इंडियन कल्चरल व्यंजन के साथ सभी छत्तीसगढ़ी व्यंजन का लुप्त उठाने का मौका शहरवासियों को एक ही जगह मिलेगा। मेले के प्रति महिलाओं को अवेयर करने व उनकी सहायता करने की जिम्मेदारी उठा रहीं शहरी आजीविका मिशन की सहायक परियोजना अधिकारी तृप्ति पाणिग्रही ने बताया कि मेला आयोजन को लेकर महिलाओं में उत्साह है। उन्होंने बताया कि जिन महिलाओं को पंजीयन कराना है वो मोबाइल नंबर – 96912-85715 पर संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकती हैं।

तेजी से हो रही आयोजन की तैयारी

तृप्ति पाणिग्रही ने बताया कि मेले में महिलाओं की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा गया है,संचालन के दौरान उन्हें किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए कैनोपी बनाई जा रही है । शहरी आजीविका मिशन की टीम आनंद मेला के संचालन के लिए अपनी तरफ से तैयारी कर महिलाओं और आगंतुकों की सुविधाओं का ध्यान रख रही है।

आर.एस.सी.एल./पी.आर./635//12.03.2020

Leave a Reply

Your email address will not be published.