अदाणी फाउंडेशन ने सरगुजा साइट पर मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

साल्ही: अदाणी फाउंडेशन ने साल्ही स्थित अदाणी कौशल विकास केंद्र में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 400 से भी अधिक महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम के दौरान अदाणी एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड- सरगुजा क्लस्टर प्रमुख श्री संजय कुमार ने छत्तीसगढ़ की महिलाओं के सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए सम्मानित किया तथा उपलब्धियों की प्रशंसा की।

पारसा ग्राम पंचायत के सरपंच श्री झल्लूराम एवं उपसरपंच श्री गणेश यादव तथा ग्राम पंचायत के अन्य प्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम में अपनी विशेष उपस्थिति दर्ज कराई।
उदयपुर ब्लॉक के सरगुजा ज़िले में स्थित महिला उद्यमी बहुउद्देश्यीय सहकारी समिति एवं अन्य स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं ने अपनी सफ़लताओं एवं उपलब्धियों की कहानी सबके साथ साझा की। समिति की महिलाओं को आर्थिक एवं सामाजिक स्वतंत्रता के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए महिलाओं ने अदाणी फ़ाउंडेशन का आभार व्यक्त किया।
समाज में बहुमूल्य योगदान देने के लिए कुल 50 महिलाओं को शॉल, दुपट्टे, नारियल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

अदाणी एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड- सरगुजा क्लस्टर प्रमुख श्री संजय सिंह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि ,”अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर इस कार्यक्रम में माध्यम से हम राष्ट्र निर्माण में महिलाओं की उपलब्धियों एवं प्रतिबद्धता को सम्मानित कर रहे हैं। अदाणी फ़ाउंडेशन के सहयोग से वर्तमान में उदयपुर ब्लॉक की 250 महिलाएँ आर्थिक रूप से सशक्त हैं।”
मब्स की उपाध्यक्ष श्रीमति वेदमती उइके ने अदाणी फ़ाउंडेशन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि,”अदाणी फ़ाउंडेशन के सहयोग एवं प्रोत्साहन से उदयपुर ब्लॉक की ग्रामीण महिलाओं को रोज़गार के बेहतरीन अवसर मिले हैं तथा महिलाएँ आर्थिक रूप से सशक्त हुई हैं।”
सरगुजा स्थित एनआरएलएम से श्रीमती फुलमनिया एवं श्रीमती कुसुम भी कार्यक्रम में शामिल रहीं तथा महिला सशक्तिकरण की दिशा में बहुमूल्य योगदान के लिए अदाणी फ़ाउंडेशन को सराहा।

इस कार्यक्रम में अदाणी एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड से श्री जी. कैंथ, अदाणी विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य श्री आर.के शर्मा, एएसडीसी इंचार्ज श्री मधुर दुबे, एईएल की मेडिकल टीम से डॉ एस के मधुप और अदाणी फाउंडेशन के यूनिट सीएसआर प्रमुख श्री राजेश रंजन की भी विशेष उपस्थिति रही।
अदाणी फाउंडेशन से श्रीमती निरूपा सोनी, श्री उमेन्द्र साहू, श्री विकास सिंह एवं मब्स के प्रतिनिधियों के महत्त्वपूर्ण योगदान से कार्यक्रम का सफ़ल आयोजन हुआ।

अदाणी फाउंडेशन के बारे में:
1996 में स्थापित, अदाणी फाउंडेशन वर्तमान में 18 राज्यों में सक्रिय है, जिसमें देश भर के 2250 गाँव और कस्बे शामिल हैं। फाउंडेशन के पास प्रोफेशनल लोगों की टीम है, जो नवाचार, जन भागीदारी और सहयोग की भावना के साथ काम करती है। वार्षिक रूप से 3.2 मिलियन से अधिक लोगों के जीवन को प्रभावित करते हुए अदाणी फाउंडेशन चार प्रमुख क्षेत्रों- शिक्षा, सामुदायिक स्वास्थ्य, सतत आजीविका विकास और बुनियादी ढा़ंचे के विकास, पर ध्यान केंद्रित करने के साथ सामाजिक पूंजी बनाने की दिशा में काम करता है। अदाणी फाउंडेशन ग्रामीण और शहरी समुदायों के समावेशी विकास और टिकाऊ प्रगति के लिए कार्य करता है, और इस तरह, राष्ट्र-निर्माण में अपना योगदान देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.