महापौर के सिविल लाईन वार्ड के लोगो को सूअरों से निजात दिलवाने धरपकड़ अभियान चलाने के निर्देष

0 महापौर के सिविल लाईन वार्ड के लोगो को सूअरों से निजात दिलवाने धरपकड़ अभियान चलाने के निर्देष 0
0 गोवर्धन चैक में शेड लगवाने, कांक्रीट रोड़ सुधारने, स्ट्रीट लाईट प्रबंधन दुरूस्त कर श्यामनगर टंकी से लोगो को पानी देने के निर्देष 0
0 सदर बाजार के सोनारी कार्य वालो का शीघ्र व्यवस्थापन करवाने के निर्देष 0
रायपुर – आज नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर ने नगर निगम जोन 3 के तहत आने वाले सिविल लाईन वार्ड क्रमांक 47 एवं जोन 7 के तहत स्वामी विवेकानंद सदर बाजार वार्ड क्रमांक 45 का सघन भ्रमण कर वार्ड पार्षद श्रीमती नीलम जगत, डाॅ. सीमा कंदोई, श्रीमती सरिता आकाष दुबे, जोन 7 कमिष्नर श्री विनोद पांडे, जोन 3 कमिष्नर श्री अरूण साहू सहित जोन 3 व 7 के संबंधित जोन अधिकारियों के साथ जनसमस्याओं का प्रत्यक्ष अवलोकन कर समस्या निवारण हेतु आवष्यक निर्देष अधिकारियों को दिये।
महापौर श्री ढेबर ने जोन 3 कमिष्नर को सिविल लाईन वार्ड के रहवासियों की मांग पर जोन स्तर पर विषेष टीम भेजकर नागरिको को वार्ड में रहवासी क्षेत्र से सूअरों की समस्या से निजात दिलवाने सूअर धरपकड़ अभियान सघन रूप से चलाने के निर्देष दिये। महापौर श्री दुबे ने लोगो की मांग पर वार्ड के गोवर्धन चैक में धूप व बारिष से बचाव हेतु शीघ्र शेड लगवाना सुनिष्चित करने के निर्देष जोन कमिष्नर को दिये। श्यामनगर में केनाल लिंकिंग रोड के समीप पुराने कांक्रीट रोड की आवष्यक मरम्मत व सुधार शीघ्र करवाने के निर्देष महापौर ने जोन 3 कमिष्नर को दिये। महापौर ने आकाषवाणी के पीछे उत्कल बस्ती के निरीक्षण के दौरान वहां की पुरानी रोड को आवष्यकतानुसार सुधार कर नवीन स्वरूप शीघ्र देने के निर्देष दिये। महापौर ने बस्ती में स्ट्रीट लाईट प्रबंधन व्यवस्था चुस्त दुरूस्त बनाकर गर्मी में लोगो को श्याम नगर टंकी से इंटरकनेक्षन करवाकर बस्ती में नदी का मीठा जल प्रदान करना प्राथमिकता देकर सुनिष्चित करवाने के निर्देष जोन 3 कमिष्नर को दिये।
महापौर श्री ढेबर ने जोन 7 के स्वामी विवेकानंद सदर बाजार वार्ड का सघन भ्रमण किया। सदर बाजार में सोनारी कार्य करने वाले लोगो द्वारा सोने को गलाने प्रयुक्त किये जाने वाले केमिकल को नाली में बहा देने एवं उससे अस्वास्थ्यकर वातावरण उत्पन्न होने से लोगो को हो रही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की जानकारी मिलने पर महापौर ने स्थल पर जोन 7 कमिष्नर को सोनारी कार्य करने वाले व्यवसायियों को यथाषीघ्र वहां से हटाकर दूसरी जगह व्यवस्थापित करना प्राथमिकता देकर सुनिष्चित करवाने के निर्देष दिये।
महापौर श्री ढेबर ने कोतवाली चैक से सदर बाजार तक आवष्यकतानुसार प्रस्ताव देकर शीघ्र नाली निकास प्रबंधन देने बनवाने एवं नाली की सघन सफाई करवाने के निर्देष दिये। उन्होने पुराने बाबू लाल टाकीज मालवीय रोड की गली में नाली में सफाई के लिये बाधक बने पक्के पाटो को तुडवाकर सफाई करवाने के निर्देष दिये, ताकि नाले की सफाई से जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु गंदे पानी का सुगम निकास कायम किया जा सके एवं जलभराव की समस्या से मालवीय रोड क्षेत्र में निजात लोगो को मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.