कोरोनाः देश हित में 21 दिनों का लॉक डाउन- प्रधानमंत्री

March 24, 2020 – by  Jiwrakhan lal ushare cggrameen nëws

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात 12 बजे से घरों से बाहर निकलने पर  पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है।

आज रात राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि इस लॉक डाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी, लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता है। देश के हर राज्य को, हर केंद्र शासित प्रदेश को, हर जिले, हर गांव, हर कस्बे, हर गली-मोहल्ले को अब लॉकडाउन किया जा रहा है। हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात 12 बजे से, घरों से बाहर निकलने पर, पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है। आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है। पिछले 2 दिनों से देश के अनेक भागों में लॉकडाउन कर दिया गया है। राज्य सरकार के इन प्रयासों को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए। कुछ लोगों की लापरवाही, कुछ लोगों की गलत सोच, आपको, आपके बच्चों को, आपके माता पिता को, आपके परिवार को, आपके दोस्तों को, पूरे देश को बहुत बड़ी मुश्किल में झोंक देगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप कोरोना वैश्विक महामारी पर पूरी दुनिया की स्थिति को समाचारों के माध्यम से सुन रहे हैं और देख भी रहे हैं। दुनिया के समर्थ से समर्थ देशों को भी कैसे इस महामारी ने बिल्कुल बेबस कर दिया है।एक दिन के जनता कर्फ्यू से भारत ने दिखा दिया कि जब मानवता पर संकट आता है तो किस प्रकार से हम सभी भारतीय मिलकर, एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं। देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 550 के पार हो चुकी है और अबतक 10 की मौत हुई है। इस जानलेवा बीमारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारों ने लॉकडाउन का ऐलान किया।शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.