स्वास्थ्य विभाग ने दिया सुझाव-“चौदह दिन बढ़ाएँ लॉकडाउन”, बोले स्वास्थ्य मंत्री….सावधान रहना है…..खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है

राजनीतिBy Jiwrakhan lal ushare cggrameen nëws


रायपुर,8 अप्रैल 2020। रायपुर, 8 अप्रैल 2020। लॉकडाउन बढ़ाने पर चल रहे विमर्श के बीच छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लॉकडाउन बढ़ाने की वकालत की है। उन्होंने कहा है कि 14 दिन लॉकडाउन बढ़ाना चाहिए।
सिंहदेव ने आज मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग से लॉकडाउन पर अभिमत मांगा था….हमने 14 लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया है। क्योंकि, इसके अलावा और कोई चारा नहीं है।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “अभी युद्ध का समय ही नहीं आया है…ठीक है कि हमें दस मरीज मिले और उनमें से नौ ठीक हो गए हैं.. एक जो अन्य है उसकी हालत बेहतर ही कही जाएगी.. लेकिन इसके मायने यह नहीं है कि हम रिलेक्स हो जाए”
स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा
“विशेषज्ञों की मानें तो अभी युद्ध का दौर हमारे लिए अप्रैल के आख़रि हफ़्ते से मई के प्रथम हफ़्ते का होगा…तब क्वारनटाईन की अवधि पूरी होगी.. तब हमें समझ आएगा कि यह जंग हम जीते तो कितना बेहतर जीते”
स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के अनुसार जनवरी से चलती क़वायदें और बेहतर की जा रही हैं..आने वाले दस दिनों में संभाग मुख्यालयों में कोविड19 के लिए अस्पताल तैयार हो जाएँगें। याने जबकि अप्रैल का वह संवेदनशील वक्त आएगा.. उम्मीद की जानी चाहिए कि तब तक सैटअप तैयार हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.