कई IAS अफसरों को कोरोना की वजह से घरों में रहने का निर्देश…. चीफ सिकरेट्री ने जारी किया आदेश… अफसरों के अपार्टमेंट में एक व्यक्ति की मौत के बाद सकते में सरकार

Jiwrakhan lal ushare cggrameen nëws

मुंबई 9 अप्रैल 2020। मुंबई के मशहूर अवंति-अंबर अपार्टमेंट में एक व्यक्ति की मौत से हड़कंप मच गया है। इस अपार्टमेंट के बाद राज्य सरकार के साथ-साथ ब्यूरोक्रेसी में भी हड़कंप है, क्योंकि इस बिल्डिंग में कई टॉप IAS अफसर रहते हैं। लिहाजा महाराष्ट्र के चीफ सिकरेट्री ने अपने उस अपार्टमेंट में रहने वाले सभी आईएएस अफसरों को फिलहाल क्वारंटीन में रहने को कहा है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वो कोरोना वायरस से ही हुई है, बावजूद जांच रिपोर्ट आने तक सभी आईएएस अफसरों को घरों में रहने का निर्देश दिया गया है।

Watsapp

दरअसल मंगलवार को अवंति अबंर बिल्डिंग में एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हुई थी, वो व्यक्ति अपार्टमेंट में रहने वाले एक आईएएस अफसर के घर पर काम करता था और सर्वेंट क्वार्टर में रहा करता था। हालांकि आईएएस अफसरों को घरों में रहने का निर्देश महाराष्ट्र सरकार के लिए चिंता की बात हो सकती है, क्योंकि यहां रहने वाले एक दर्जन से ज्यादा आईएएस अफसरों को कोरोना के मद्देनजर बड़ी जिम्मेदारी दी गयी है।

कई अफसरों कोरोना के मद्देनजर चल रहे कंट्रोल रूम में भी काम कर रहे थे। हालांकि संक्रमण के खतरे के मद्देनजर राज्य सरकार को ये फैसला लेना पड़ा है।

महाराष्ट्र में गुरुवार को अब तक 162 नए कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। इसी के साथ यहां कोरोना मरीजों की संख्या 1297 हो चुकी है। इससे पहले बुधवार को राज्य में 117 नए मामले सामने आए थे। इनमें से 72 केस मुंबई से थे जहां बुधवार को 5 की मौत भी हो गई। इसी के साथ देश में हर पांचवां कोरोना संक्रमित शख्स महाराष्ट्र से है।

गंभीर होती स्थिति के मद्देनजर बीएमसी ने मुंबई में अब मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलना अनिवार्य कर दिया गया है। बुधवार को महाराष्ट्र की मृत्यु दर 6.3 फीसदी रहा। यहां एक दिन में सबसे अधिक 18 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हुई। इनमें से 12 लोगों की मौत पुणे में हुई हालांकि राज्य के आधिकारिक आंकड़ों में इनमें से सिर्फ 2 मौतों को ही दर्ज किया गया। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में बुधवार को 8 की मौत हुई।

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या में अधिकतर मुंबई, पुणे और ठाणे से हैं जिससे राज्य की स्थिति गंभीर हो गई है। राज्य में कुल कोरोना वायरस मरीजों के 90 फीसदी केस इन्हीं जगहों से हैं। इससे भी चिंताजनक यह है कि महाराष्ट्र में 4 अप्रैल से हर दिन नए 100 से अधिक नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। मुंबई में बुधवार तक कुल 714 कोरोना केस थे जिनमें 5 की मौत भी हो गई।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.