PM मोदी बोले- किसी को भी अपने संस्थान में नौकरी से ना निकालें….7 बातों में देश की जनता से मांगा साथ…. बुजुर्गों का ख्याल रखने सहित इन 7 बातों के पालन करने का किया अनुरोध..

EXCLUSIVEBy Jiwrakhan lal ushare cggrameen nëws

नयी दिल्ली 14 अप्रैल 2020। देश में लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात के संकेत दिये हैं कि 20 अप्रैल से देश के चुनिंदा इलाकों में लॉकडाउन की कड़ाई में ढील दी जा सकती है। अपने करीब 25 मिनट के संबोधन में उन्होंने आमलोगों से 7 बातों में साथ मांगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- हम धैर्य बनाकर रखेंगे नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना जैसी महामारी को भी परास्त कर पाएंगे। इसी विश्वास के साथ अंत में, मैं आज 7 बातों में आपका साथ मांग रहा हूं.

Watsapp

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- पहली बात-अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें. विशेषकर ऐसे व्यक्ति जिन्हें पुरानी बीमारी हो, उनकी हमें एक्सट्रा केयर करनी है, उन्हें कोरोना से बहुत बचाकर रखना है.

दूसरी बात- लॉकडाउन और सामाजिक दूरी की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें. घर में बने फेसकवर या मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें.

तीसरी बात- अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए, आयुष मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें, गर्म पानी, काढ़ा, इनका निरंतर सेवन करें.

चौथी बात- कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल App जरूर डाउनलोड करें. दूसरों को भी इस App को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.