अब सीधे होगी FIR : बेवजह घर से निकलने पर अब सीधे मामला दर्ज….राशन, दवाई के नाम से बहाना बनाने वालों पर भी गिरेगी गाज

Jiwrakhan lal ushare cggrameen nëws

कोरबा 14 अप्रैल 2020। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा लाॅकडाउन की घोश्णा की गई है। कलेक्टर किरण कौशल ने कहा है कि आम नागरिकों द्वारा राशन सामग्री, सब्जी, दवाई इत्यादि की खरीदी के नाम से लाॅकडाउन का उल्लंघन किया जा रहा है तथा सड़कों पर आवाजाही बढ़ गई है। उक्त के मद्देनजर सम्पूर्ण नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र को विभिन्न छह सेक्टरों में विभाजित किया गया है, ताकि अति आवश्यक होने पर भी सेक्टर के अंदर ही नियंत्रित आवाजाही हो तथा लाॅकडाउन का उल्लंघन न हो। साथ ही नोवल कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से निपटा जा सके। प्रत्येक सेक्टरों में नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों की उडनदस्तों की टीम रहेगी जो अपने अपने सेक्टरों में निगरानी रखेंगें। 

Watsapp

        प्रत्येक सेक्टरों में लाॅकडाउन का पूर्णतः पालन कराने हेतु सेक्टर एक, कोरबा जोन के कोरबा नगर हेतु पेट्रोलिंग दल में कार्यपालन अभियंता जल संसाधन सी.एल.धाकड़ मो.नं. 8770060899, निरीक्षक थाना कोतवाली  दुर्गेश शर्मा मो.नं. 9479193308, सेक्टर दो, परिवहन नगर जोन में सहायक अभियंता छ.ग.पर्या.संरक्षण मंडल 8770867382, सहायक उप निरीक्षक  जितेन्द्र यादव 8349060963, सेक्टर-3, कोसाबाड़ी एवं पंडित रविशंकर शुक्ल जोन में अनुविभागीय अधिकारी आरईएस  एस.एस.साहू, उप निरीक्षक श्री राजेश चंद्रवंशी 9685856879, सेक्टर-चार, बालको जोन में कार्यपालन अभियंता आरईएस  अशोक देवांगन 9993775300, निरीक्षक  लखनलाल पटेल 9479193309, सेक्टर- पंाच, दर्री जोन में सहायक अभियंता जल संसाधन पीयूष एक्का, निरीक्षक  रामेन्द्र सिंह 9479193313 और सेक्टर-छह, सर्वमंगला नगर एवं बाकीमोंगरा जोन में उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं  एस.पी.सिंह 9340178412 एवं निरीक्षक  पौरूष पुर्रे 9479193312 की ड्यूटी लगाई गई है।

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के मद्देनजर अब जिला प्रशासन ने अनावश्यक घूमने फिरने वालों से निपटने के लिए और अधिक कड़ाई करने की मंशा जाहिर कर दी है। बेकाम सड़कों पर घूमने निकले किसी भी महिला पुरूष या युवक-युवती के अब लॅाक डाउन का उल्लंघन करने पर सीधे पुलिस थाने में एफआईआर होगी। कलेक्टर किरण कौशल ने शहर में कोरोना के नियंत्रण के लिए लोगों को लॅाक डाउन का शत प्रतिशत पालन करने की अपील की है। साथ ही अधिकारियों को लॅाक डाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं।        कलेक्टर किरण कौशल ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर आवश्यक एहतियाती कदम उठाते हुए कोरबा शहर को छह सेक्टरों में बांटकर प्रत्येक सेक्टर को एक दूसरे से पृथक रखने के लिए वेरीकेटिंग्स किये जाने के निर्देश दिये हैं। इंटर सेक्टर आवागमन को रोकने के लिए हर जरूरी इंतजाम किये जायें। मेडिकल स्टोर्स, राशन, सब्जी बाजार आदि अति आवश्यक सेवाओं के लिए सेक्टर में ही व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। सेक्टरों को इस तरह से बांटा जायेगा कि उनमें अति आवश्यक सेवाओं की दुकानें पर्याप्त  संख्या में रहें ताकि प्रशासन द्वारा निर्धारित समय में भी एक सेक्टर के लोग इन चीजों के लिए दूसरे सेक्टर में न जायें। कलेक्टर ने किसी भी स्थिति में सेक्टर से बाहर जाने वाले लोगों पर कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.