फल-सब्‍ज़ी ऑन लाइन डिलीवरी वेबसाइट का माननीय मुख्‍य मंत्री जी व्दारा प्रारंभ

कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के रोकने के लिए पूरे देश में लॉक-डाउन को 3 मई तक के लिये बढ़ा दिया गया है. यद्यपि लॉकडाउन की अवधि में फल-सब्‍ज़ी आदि की दुकाने खुली रखने की अनुमति दी गई है फिर भी फिज़‍िकल डिसटेंसिंग बनाए रखने के लिये यह अच्‍छा होगा कि फल एवं सब्‍ज़ी की घर पहुंच सेवा ऑन-लाइन आर्डर करने पर लोगों को मिल सके. इसके लिए छत्‍तीसगढ़ शासन की एजेंसी चिप्‍स व्दारा फल एवं सब्‍ज़ी घर बैठे ऑन लाइन आर्डर करने और फल तथा सब्‍ज़ी की घर पहुंच सेवा देने के लिए एक ऑन लाइन पोर्टल बनाया है जो http://cghaat.in/ पर उपलब्‍ध है. इस पोर्टल का शुभारंभ आज प्रदेश के मुख्‍यमंत्री श्री भूपेश बघेल व्दारा किया गया. वर्तमान में इसकी सेवाएं रायपुर शहर में उपलब्‍ध हैं, परन्‍तु 1-2 दिन के भीतर प्रदेश के सभी बड़े शहरों में इसी सुविधा उपलब्‍ध करा दी जायेगी.

जो फल-सब्‍ज़ी वेंडर इस पोर्टल के माध्‍यम से सेवा देना चाहते हैं वे इस पर ऑन लाइन अपना पंजीयन कर सकते हैं. कलेक्‍टर व्दारा उनका अनुमोदन होते ही वे इस पोर्टल के माध्‍यम से आर्डर प्राप्‍त करना तथा घर पहुंच सेवा देना प्रारंभ कर सकते हैं. वेडरों के लिये यह सुविधा नि:शुल्‍क प्रदाय की जा रही है.

फल-सब्‍ज़ी खरीदने के इच्‍छुक ग्राहक इस पोर्टल पर पंजीयन करके अपने पसंद के वेंडर को ऑन लाइन आर्डर दे सकते हैं. ग्राहको के लिए भी पंजीयन नि:शुल्‍क है. फल एवं सब्‍़जी का मूल्‍स ग्राहकों को ऑन लाइन दिखाई पड़ेगा. 150 रुपये से अधिक की खरीदी पर कोई डिलीवरी शुल्‍क भी नहीं लगेगा. वेबसाइट में एस.एम.एस. नोटिफिकेशन तथा आर्डर ट्रैकिंग की व्‍यवस्‍था भी की गई है. इसके अति‍रिक्‍त किसी प्रकार की शिकायत होने पर ग्राहक आ/न लाइन शिकायत भी दर्ज करा सकेंगे.

शीघ्र ही यह सेवा अन्‍य सामग्र‍ियों जैसे दूध, किराना सामान, कपड़े, शहद, वनोपज, अंडे, आद‍ि के लिए भी उपलब्‍ध होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.