ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में देशी शराब के दाम में 40 रुपये तक की बढ़ोत्तरी, नई रेट लिस्ट जारी देखें आदेश

Jiwrakhan lal ushare cggrameen nëws


रायपुर। आबकारी विभाग द्वारा अंग्रेजी शराब के साथ-साथ अब देशी मदिरा के दामों में भी बढ़ोतरी करते हुए नईरेट लिस्ट जारी की है।

इस लिस्ट के अनुसार देसी मदिरा की बोतल में 10 रुपए से लेकर 40 रुपए तक वृद्धि की गई है। जो देशी शराब की ब्रांड प्लेन का पव्वा पहले 60 रुपए मिलता उसे बढ़ाकर 70 कर दिया है। वहीं फुल प्लेन की बोतल पहले 230 रुपए में बिकती है। उसे अब 270 रुपए में बेची जाएगी।

देशी शराब की मसाला की बात करें तो पहले मसाला का पव्वा 70 रुपए में बिकता था उसे बढ़ाकर 80 रुपए किया गया है। वहीं फुल मसाला की बोतल पहले 270 रुपए में बिकती थी। जिसे 40 रुपए बढ़ाकर अब 310 रुपए में बेचेगी।

हालांकि लॉकडाउन के चलते अभी शराब दुकानें बंद हैं। लेकिन जब खुलेंगी तो इसी नए रेट के मुताबिक शराब मिलेगी। भले ही सरकार ने शराब की बोतले में 10 रुपए से लेकर 40 रुपए बढ़ाया गया है। लेकिन ये डेली पीने वालों को भारी पड़ सकती है। ज्यादातर ग्रामीण अंचलों के रहने वाले लोग और शहर में मजदूर तबके के लोग देसी शराब का सेवन करते है। ऐसे में उन मजदूर और ग्रामीणों को अपने जेब से 10 रुपए से लेकर 40 रुपए तक ज्यादा ढीले करने पड़ेंगे।जो दुकान खुलते ही नई दरें लागू हो जायेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.