देश व्यापी लॉक्डाउन में भी छत्तीसगढ़ ने तेज़ी से आर्थिक वृद्धि दर्ज की , रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ की तारीफ की ।

  Jiwrakhan lal ushare cggrameen nëws

FacebookTwitterWhatsAppShare

छत्तीसगढ़ के लिए ख़ुशख़बरी की ख़बर है। रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि देश व्यापी लॉक्डाउन में भी छत्तीसगढ़ ने तेज़ी से आर्थिक वृद्धि दर्ज की।

कृषि ओर उससे सम्बंधित कार्यों में बनी तेज़ी को सराहा

Chhattisgarh ,wB, Telangana, Odisha, Assam, leading in sowing despite lockdown, says RBI Gov

नई दिल्ली, रायपुर – 17 अप्रेल 2020 – कोरोना रोकथाम में छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयासों को ना केवल देश भर में सराहना मिली ,बल्कि आज रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने भी अपनी रिपोर्ट में बताया हे कि देश व्यापी लॉक्डाउन के बावजूद छत्तीसगढ़ जेसे राज्य में आर्थिक क्षेत्र में तेज़ी से वृद्धि देखी गयी जो कि देश में सुखद वातावरण बनाता हे।
रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा हे कि, पिछले तीन हफ्तों में, घरेलू विकास पर कुछ आंकड़े जारी किए गए हैं, लेकिन वे अर्थव्यवस्था की स्थिति का व्यापक मूल्यांकन करने के लिए बहुत निराश करते हे। इन सबके बावजूद छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, ओडिशा, असम, कर्नाटक और जैसे राज्य तालाबंदी के बावजूद बुवाई गतिविधि में अग्रणी हैं। खाद्यान्न और बागवानी के उत्पादन में कृषि और संबद्ध गतिविधियों के सभी कार्य निरन्तर तेज़ी बनी रहने के कारण इन राज्यों में देश के अन्य विकसित राज्यों के मुक़ाबले आर्थिक विकास की दर काफ़ी अच्छी हे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.