बड़ी खबर : जियो और फेसबुक के बीच करार , एशिया में पहली कंपनी जिसकी डील से तीन करोड़ भारतीय दुकानदारों को होगा फायदा, मुकेश अंबानी ने कहा – डिजिटल इंडिया का पूरा होगा पीएम नरेंद्र मोदी का सपना

मुख्य ख़बरBUSINESS/ECONOMY TECHNOLOGY 

By Jiwrakhan lal ushare cggrameen nëws

Share

मुंबई वेब डेस्क / भारत में मोबाइल और रिचार्ज बेचने वाले तीन करोड़ से ज्यादा दुकानदारों को नई ग्राहकी का फायदा मिलने वाला है | रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी की माने तो देश में डिजटल क्रांति की असल शुरुआत अब होने वाली है | दरअसल सोशल मीडिया की दिग्गज अमेरिकी कंपनी फेसबुक ने बुधवार को मुकेश अंबानी के नेतृव वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह की कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 5.7 अरब डॉलर यानी 43,574 करोड़ रुपये निवेश का करार किया है। 

मुकेश अंबानी ने कहा है कि इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने में मदद मिलेगी। अंबानी ने लंबी अवधि के लिए पार्टनर के रूप में फेसबुक का स्वागत किया। एक वीडियो के जरिए मुकेश अंबानी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने डिजिटल इंडिया मिशन में दो महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किए हैं- सभी भारतीयों खासकर आम आदमी के लिए ‘ईज ऑफ लिविंग’ और उद्यमियों खासकर छोटे उद्यमियों के लिए ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’। आज मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जियो और फेसबुक के बीच करार से इन लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि, ‘मुझे विश्वास है कि आप सभी सुरक्षित हैं। हम सभी और रिलायंस जियो फेसबुक इंक का स्वागत करते हैं। पिछले कुछ साल में, फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम भारत में घरेलू नाम बन गए हैं। व्हाट्सएप भारत की सभी 23 आधिकारिक भाषाओं में उपलब्ध है और लोगों की बोल-चाल की भाषा बन चुका है।’ उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप सिर्फ एक डिजिटल एप्लीकेशन ही नहीं है, बल्कि यह आपका और हम सबका प्यारा दोस्त बन गया है। व्हाट्सएप ऐसा दोस्त है जो परिवारों, दोस्तों, बिजनेस, इंफोर्मेशन चाहने वालों और उपलब्ध कराने वालों को एक साथ लाता है।

ये भी पढ़े : तो AC से फैला कोरोना वायरस ? तीन परिवारों के 9 लोग हुए संक्रमित , हाल ही में दिल्ली एम्स डायरेक्टर डॉ. गुलेरिया ने सेंट्रल AC को खतरनाक करार दिया था   

अंबानी ने इसके दूरगामी प्रभाव की चर्चा करते हुए कहा कि इससे तीन करोड़ भारतीय दुकानदारों को होगा फायदा | उन्होंने बताया कि जियो के विश्वस्तरीय डिजिटल कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म और भारतीय लोगों के साथ फेसबुक के संबंधों की संयुक्त शक्ति, सभी के लिए भविष्य में नए इनोवेशन पेश करेगी। उनके मुताबिक जियो मार्ट और जियो के नए डिजिटल बिजनेस प्लेटफॉर्म को व्हाट्सएप का साथ मिलने पर इसका फायदा मिलेगा। तीन करोड़ दुकानदारों को इसका फायदा मिलेगा। इससे दुकानदारों और ग्राहकों दोनों को जल्दी और अच्छा डिजिटल ट्रांजेक्शन प्लेटफॉर्म मिल जाएगा। यानी ग्राहक घर के पास की स्थानीय दुकानों से हर रोज आसानी से सामानों की डिलीवरी और ऑर्डर कर सकेंगे। आखिर में मुकेश अंबानी ने कोरोना पर चर्चा करते हुए कहा कि मैं आप सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा की कामना करता हूं। हम सब एक साथ हैं और हम मिलकर कोरोना महामारी पर काबू पाएंगे। कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.