Big Breaking : गढ़चिरौली मुठभेड़ में 16 लाख की इनामी नक्सली ढेर, असलहा – गोली बारूद बरामद

May 3, 2020  

ShareTweet Jiwrakhan lal ushare cggrameen nëws

पखांजुर से विप्लब कुंडू की रिपोर्ट –

पखांजुर। कमांडो की टीम ने नक्सली विरोधी ( Naxal) अभियान के तहत 16 लाख की इनामी नक्सली को मार गिराया है। इस सर्चिंग के दौरान जवानों को एके 47 रायफल समेत बड़ी संख्या में नक्सल समाग्री बरामद हुई है।

पाखंजुर छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत सी-60 कमांडो (C-60 Commando ) की टीम बड़ी सफलता हाथ लगी है। जवानों ने मुठभेड़ में 16 लाख की इनामी महिला नक्सली ( Naxali) को मार गिराया है।

क्या है पूरा मामला

एटापल्ली तहसील के सिनिभट्टी में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की खबर पर सी-60 कमांडो की टीम सर्चिंग पर रवाना हुई थी। जवानों को जंगल में देखते ही नक्सलियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरु कर दी. लेकिन जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले।

16 लाख की महिला नक्सली

मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग के दौरान एक महिला नक्सली का शव बरामद किया गया है, जिसकी शिनाख़्त सोनक्का उर्फ चिनक्का के रूप में की गई है। उस पर गढ़चिरौली जिले के विभिन्न थानों में 144 अपराध दर्ज है। शासन ने उस पर 16 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया था। इस सर्चिंग के दौरान जवानों को एके 47 रायफल समेत बड़ी संख्या में नक्सल समाग्री बरामद हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.