कांकेर में लैंडमार्क इंजीनियर का मालिक गिरफ्तार, 18 साल में बना 600 करोड़ का मालिक

By Jiwrakhan lal ushare cggrameen nëws – May 14, 2020    

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर में पुलिस ने एक बार फिर नक्सलियों के अर्बन नेटवर्क को पकड़ा है। इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को लैंडमार्क इंजीनियर के मालिक निशांत जैन को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी नक्सलियों के इसी साथ के कारण गुड़गांव और दिल्ली से छत्तीसगढ़ पहुंचकर 18 साल में 600 करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक बन गया। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक, लैंडमार्क इंजीनियर के नक्सल प्रभावित इलाके में 25 ठेके चल रहे हैं। इसी की आड़ में आरोपी निशांत जैन अपने कर्मचारियों के माध्यम से नक्सलियों तक सामान पहुंचाया करता था। इसके एवज में उसे नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कार्य करने में कोई घटना और बाधा नहीं होती थी। नक्सली पूरी तरह से उसका सहयोग करते थे। इसी के कारण निशांत नक्सल इलाकों में ही ज्यादातर ठेके लेता था। 

नेता, कारोबारियों सहित 12 हो चुके गिरफ्तार

पुलिस अब तक नक्सलियों के इस शहरी नेटवर्क के मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। दो दिन पहले इसमें एक भाजपा का पूर्व महामंत्री भी पकड़ा गया था। उसके अतिरिक्त कई कारोबारी भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। फिलहाल नक्सलियों के इस अर्बन नेटवर्क को लेकर अभी और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं। पुलिस विभाग की ओर से गठित एसआईटी इसकी जांच कर रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.