पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

मोदी की तरह मजदूरों के प्रति असंवेदनशील हैं भाजपा के सभी नेता

मजदूरों के दुर्दशा के लिए जितना मोदी जिम्मेदार उतना ही रमनसिंह जैसे भाजपा नेता भी जिम्मेदार-कांग्रेस

मजदूर घर पहुंचे तब रमन सिंह नींद से जागे और मजदूरों के पैर के छाले को देखकर बहा रहे हैं घड़ियाली आंसू – कांग्रेस

रायपुर/14 मई 2020। पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के बयान पर कांग्रेस ने तीखा पलटवार किया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मजदूरों के घर वापसी का खर्चा कांग्रेस के द्वारा वहन करने की घोषणा और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर देशभर में शुरू हुई स्पेशल ट्रेन से मजदूर सकुशल घर लौट रहे हैं। तब जाकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह की नींद टूटी और मजदूरों केे पैरों के छाले उनकी बेबसी दिखना शुरू हुआ है । पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह केे आंखों से मजदूरों के नाम से घड़ियाली आंसू बहा है। मजदूरोंं के इस दुर्दशा के लिए जितना केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार है उतना ही जिम्मेदार पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंंह जैसे भाजपा नेता भी है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के मनमानी हठधर्मिता और गैर जिम्मेदाराना तरीके से नोटबन्दी की तरह लागू किये गये लॉक डाऊन के कारण देशभर के मजदूरों को सड़कों पर नंगे पांव भूखे प्यासे दर दर की ठोकर खाना पड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह तब कहां थे जब देशभर की मीडिया राजनीतिक संगठन समाज सेवी संगठन मजदूरों के दुर्दशा को लेकर बार बार केंद्र की मोदी सरकार को आगाह कर रही थी और मजदूरों की सुरक्षा स्वास्थ्य खाने-पीने के प्रबंध करने की मांग कर रहे थे तब क्या डॉक्टर रमन सिंह मोबाइल में वीडियो गेम खेलने में व्यस्त थे? पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह बताएं जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने छत्तीसगढ़ के लिए स्पेशल ट्रेन की सुविधा मांगी और 40 ट्रेनों की मांग की तो केंद्र की मोदी सरकार ने भेदभाव क्यों किया जब उत्तर प्रदेश और गुजरात की सरकारों को सैकड़ों की संख्या में ट्रेन दी गई तो छत्तीसगढ़ को 40 ट्रेन क्यों नहीं दी गई? डॉ रमन सिंह बताएं जब छत्तीसगढ़ के कांग्रेस के सांसद राज्यसभा सदस्य सहित देशभर के कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने स्पेशल ट्रेन चलाने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर गुहार लगाई तब डॉ रमनसिंह का ज़मीर कँहा सोया था और भाजपा के लोकसभा राज्य सभा सदस्य कहां छुपे थे?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के प्रयासों से देशभर में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों के सकुशल घर वापसी से भाजपा नेताओं में खलबली मच गई है भाजपा के नेता नहीं चाहते थे छत्तीसगढ़ के मजदूर घर वापस आए । अब मजदूर विरोधी भाजपा का चाल चरित्र चेहरा देशभर में उजागर हो गया है मजदूर विरोधी भाजपा अब मजदूरों के प्रति संवेदनशीलता दिखाकर राजनीति कर रही हैं । छत्तीसगढ़ ही नहीं पूरे देश की जनता भाजपा के मजदूर विरोधी कृत्य की निंदा कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह मजदूरों के नाम से घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें करे ।

धनंजय सिंह ठाकुर
प्रवक्ता
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Leave a Reply

Your email address will not be published.