छत्तीसगढ़ में कोरोना / बालोद जिले से मिला एक और संक्रमित, प्रदेश में पॉजिटिव की संख्या 67 हुई, अब तक 56 लोग हो चुके हैं स्वस्थ

 

तस्वीर बालोद की है, जिला प्रशासन ने यहां हाल ही में मॉकड्रिल कर कोरोना संक्रमण से जुड़ीं तैयारियों का जायजा लिया था।

तस्वीर बालोद की है, जिला प्रशासन ने यहां हाल ही में मॉकड्रिल कर कोरोना संक्रमण से जुड़ीं तैयारियों का जायजा लिया था।

दो दिन पहले मिला था इस जिले से पहला संक्रमितनए मिले संक्रमित को इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा

May 16, 2020, 06:32 PM IST

बालोद. जिले का दूसरा कोरोना संक्रमित प्रकरण सामने आया है। शनिवार को संक्रमित पाया गया युवक 21 साल का है। यह दो दिन पहले पाए गए संक्रमित का साथी है। युवक को क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया। सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट अब कोरोना पॉजिटिव आई है। जिला कलेक्टर ने भी इसकी पुष्टि की। युवक को इलाज के लिए रायपुर एम्स ले जाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक युवक श्रमिक है। वह 4 दिन पहले ही मुंबई से दल्ली पहुंचा था।उसे बलोद के जिला अस्पताल में बने क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया था। अब इस युवक के संपर्क में रहे लोगों की भी जांच होगी। यह युवक दल्ली राजहरा के रैन बसेरे में भी रह चुका है। अब वहां के सभी लोगों को क्वारैंटाइन किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण

  • छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के अब तक 67 मामले सामने आ चुके हैं।
  • संक्रमितों में अब तक सबसे ज्यादा कोरबा जिले से 28, सूरजपुर 6, रायपुर 7, दुर्ग 9, कवर्धा 6, राजनांदगांव और बिलासपुर से एक-एक जांजगीर से 5, कोरिया से 1 और बालोद से 2 पॉजिटिवसामने आ चुके हैं।
  • प्रदेश में अब एक्टिव केस की संख्या 11 है।
  • कोरबा का कटघोरा कंटेंमेंट जोन है। यहीं सबसे ज्यादा मामले सामने आए थे। बीते 16 अप्रैल के बाद कोई नया केस नहीं आया है। यहां के सभी संक्रमित ठीक हो चुके हैं।
  • राज्य में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला रायपुर में मार्च के महीने में सामने आया था, वह विदेश से लौटी युवती थी।
  • अब जिन लोगों में कोरोना संक्रमण दिख रहा है, उनमें से कोई भी विदेश से लौटा व्यक्ति नहीं है, सभी सामान्य नागरिक या श्रमिक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.