मोदी सरकार 2 का पहला साल घोर निराशा वाला -कांग्रेस

     

कोरोना संकट में मोदी सरकार बेबस लोगो की बेरहम सरकार साबित हुई

रायपुर/ 31 मई 2020/मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले साल को कांग्रेस ने घोर निराशा वाला बताया है। प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के सदस्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा की 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत वाली मोदी सरकार अनर्थकारी प्रबंधन और कोरोना की इस महामारी के समय बेबस लोग-बेरहम सरकार साबित हुई है। देश के विकास से लेकर आर्थिक नीति, रोजगार ,विदेश नीति ,सभी मोर्चो पर केंद्र की भाजपा सरकार ने जनता को निराश किया है।
6 साल पहले मोदी वन के कार्यकाल के पहले वादा किया था हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देगे, मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले साल पूरा होने पर भी रोजगार नही मिल पाया ।अभी तक 6 साल में 12 करोड़ लोगों को रोजगार मिलना था ।नए रोजगार नौकरियां दूर की बात मोदी सरकार के 6 साल के कार्यकाल में 12.68 करोड़ से अधिक लोगो की नौकरियां चली गयी।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दुगुनी करने का वायदा करने वाले मोदी जी अपने दूसरे कार्यकाल के भी एक वर्ष पूरा होने तक इस दिशा में आज तक कोई ठोस कार्य योजना नही बना पाए ।2022 आने में सिर्फ डेढ़ साल बचे है देश किसान मोदी और भाजपा से जानना चाहते है 6000 रु तीन किस्तों में वो भी आधे अधूरे किसानों को देने से कैसे किसानों की आमदनी दुगुनी होगी।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा मोदी सरकार आर्थिक मोर्चे पर भी विफल साबित हुई है ।देश की जीडीपी पहली बार इतने न्यूनतम स्तर पर है ।6 सालों में मोदी सरकार एक भी नए सार्वजनिक उद्योग की स्थापना नही कर पाई उल्टे देश के 23 से अधिक सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयां मोदी सरकार ने बेच दी ।रेलवे एल आई सी जैसे उपक्रमों तक को मोदी सरकार निजीकरण करना चाह रही है। मंहगाई कम करने पेट्रोलियम पदार्थों के दाम कम करने के वायदे के खिलाफ आजादी के बाद भारत मे पहली बार पेट्रोलियम पदार्थों पर 80 फीसदी से भी अधिक टेक्स वसूला जा रहा।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मोदी सरकार की विदेश नीति भी पूरी तरह असफल और देश के लिए नुकसान दायक साबित हुई है नेपाल वर्मा जैसे परम्परागत मित्र देश का विश्वास बनाये रखने में भी भाजपा सरकार असफल सबित हुई ।चीन रोज आंख दिखा रहा , बंगला देश अफगानिस्तान जैसे राष्ट्रों के संरक्षक की भूमिका में कमी आई है।
कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मोदी सरकार की लापरवाही के कारण भारत मे कोरोना फैला जब ऐतिहायतन कदम उठाने की जरूरत थी तब मोदी जी नमस्ते ट्रंफ और मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिराने में व्यस्त थे।कोविड 19 महामारी के समय गरीबो मजदूरों और मध्यमवर्ग के साथ देश के लोगो का भरोसा जीतने में मोदी सरकार नाकामयाब साबित हुई ।मोदी सरकार के अदूरदर्शी निर्णय के कारण करोङो श्रमिको को हजारों किमी पैदल यात्रा करनी पड़ी । ट्रेनों की अव्यवस्था के कारण 77 से अधिक लोगो की जाने चली गयी ।आज भी लोग भूख बेरोजगारी और सरकारी अव्यवस्था का दंश झेल रहे है।मोदी सरकार का दूसरे कार्यकाल का पहला साल देश के लिए खुद आपदा साबित हुआ।
सुशील आनंद शुक्ला
सदस्य
कांग्रेस संचार विभाग

Leave a Reply

Your email address will not be published.