बालोद: जिपं एडिशनल CEO, खाद्य अधिकारी समेत 34 नए कोरोना पॉजिटिव, दहशत में अधिकारियों के संपर्क में आए लोग

By: जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

|

बालोद: जिपं एडिशनल CEO, खाद्य अधिकारी समेत 34 नए कोरोना पॉजिटिव, दहशत में अधिकारियों के संपर्क में आए लोग

जिले में कोरोना का कहर जारी है। मंगलवार को जिले में कुल 34 नए मामले सामने आए। जिला पंचायत बालोद के एडिशनल सीईओ, जिला खाद्य अधिकारी व आबकारी विभाग का कर्मचारी पॉजिटिव मिला। (chhattisgarh coronavirus update)

बालोद. जिले में कोरोना का कहर जारी है। मंगलवार को जिले में कुल 34 नए मामले सामने आए। जिला पंचायत बालोद के एडिशनल सीईओ, जिला खाद्य अधिकारी व आबकारी विभाग का कर्मचारी पॉजिटिव मिला। सितंबर के पहले दिन ही 34 मामले से जिले में हड़कंप है। सबसे ज्यादा 23 मरीज गुंडरदेही ब्लॉक में मिले हैं। अधिकारी वर्ग के कोरोना की चपेट में आने से अन्य विभाग के अधिकारी भी सतर्क हो गए हैं। सभी संक्रमितों को कोविड 19 व आइसोलेशन केंद्र में भर्ती कराया गया है। एडिशनल सीईओ जिला पंचायत, जिला खाद्य अधिकारी व आबकारी विभाग के कर्मचारी का इलाज होम आइसोलेशन में ही किया जा रहा है।

कुल मामले 420
सभी की ट्रेवल हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग जुटा रहा है। जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 400 के पार पहुंच गई है। अब तक कोरोना के 420 मामले सामने आ चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 147 हो गई है। अच्छी बात यह है कि मंगलवार को 12 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं।

जिला पंचायत में मचा हड़कम्प
मंगलवार को जिला पंचायत के एडिशनल सीईओ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वे बीते दिनों ही विभिन्न बैठक व दौरा कार्यक्रम में शामिल हुए थे। सम्पर्क में भी कुछ अन्य अधिकारी भी आए होंगे। अभी विभाग में हड़कम्प की स्थिति है। जो सम्पर्क में आने वाले लोग हैं, वे भी होम आइसोलेट हो गए हैं। यही स्थिति जिला खाद्य अधिकारी व आबकारी विभाग के कर्मचारी की भी है।

यहां मिले मरीज
मंगलवार को बालोद ब्लॉक से 2, डौंडी ब्लॉक से 1, डौंडीलोहारा से 1, गुंडरदेही से 23 और गुरुर ब्लॉक से 5 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई हैं। आइसोलेशन केंद्र पाकुरभाट से 12 मरीज स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज हुए। जिले में कोरोना के 420 मामले व 274 मरीज डिस्चार्ज तथा एक्टिव मरीजों की संख्या 147 हो गई है।
जिले में कोरोना का पहला मामला 14 मई को आया था। इस माह 27 ही मामले सामने आए। जून में 20 व जुलाई में 42, लेकिन अगस्त में रिकॉर्ड 301 मरीज मिले हैं। जिस गति से कोरोना बढ़ रहा है उससे यही लग रहा है कि जिले में मरीजों की संख्या और बढ़ेगी।