कोरोना से निपटने राज्य सरकार के फैसलों से जनता में नया भरोसा जगा -कांग्रेस

    

रायपुर /6 सितम्बर /2020/ जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज कां ग्रेस ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों पर सन्तोष व्यक्त किया है।प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला में कहा कि मुख्य मंत्री भूपेश बघेल के द्वारा बुलाई गई उच्चस्तरीय बैठक में लिए गए फ़ैसलों से कोरोना से भयभीत राज्य की जनता में एक भरोसा पैदा हुआ है कि इस महामारी से से मुकाबला बिना किसी डर के किया जा सकता है। राज्य में आज भी 22600 से अधिक बेड कोरोना से इलाज के लिये रिक्त है ।प्रतिदिन अस्पतालों में कितने बेड रिक्त है इसकी जानकारी सार्वजनिक किए जाने के निर्णय से बेड की अनुपलब्धता के दुष्प्रचार पर अंकुश लगेगा ।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अस्पतालों में हो रही मौतों में कौन सी मौत सिर्फ कोरोना से हुई और किनकी मौत दूसरी गम्भीर बीमारी के कारण हुई इसकी सही जानकारी भी सार्वजनिक होने से लोगो मे कोरोना बीमारी के प्रति जो पैनिक बना हुआ है उससे भी निजात मिलेगी ।
प्रदेश के विभिन्न जिलों के वार्डों में संक्रमितों की संख्या के आधार पर कंटेन्मेंट जोन बना कर स्थानीय परिस्थितियों के आधार पर कलेक्टरों को लॉक डाउन करने नही करने के निर्णय का अधिकार देने से इस बीमारी पर प्रभावी नियंत्रण मिलेगा ।
इसके साथ ही कम लक्षण वाले मरीजो को होम आइसोलेशन के दौरान उनके परिजनों को मेडिकल किट देने के निर्णय तथा होम आइसोलेशन के दौरान मरीजो की दिन में दो बार डॉक्टरों से टेली कांफ्रेसिंग से उनमें नया विस्वास जगेगा ।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संकट की इस घड़ी में अपने इन फैसलों से जनता में एक नया भरोसा पैदा किया है।

    सुशील आनंद शुक्ला
            सदस्य 
    कांग्रेस संचार विभाग