बड़ी खबर : मानसून सत्र के पहले ही दिन एक साथ 17 सांसद मिले कोरोना पॉजिटिव, मीनाक्षी लेखी, अनंत हेगड़े, प्रवेश वर्मा भी लिस्ट में शामिल

NATIONALNEWSमुख्य ख़बर

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

Share

नई दिल्ली / कोरोना वायरस महासंकट के बीच सोमवार को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हो चुकी है। इसी बीच संसद का मानसून सत्र शुरू होते ही कोरोना से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि लोकसभा के 17 सांसद कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। बता दें कि 14 सितंबर से शुरू हुए मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले यह नियम बनाया गया था कि सभी सांसदों का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही सत्र में भाग लेने की अनुमति दी जायेगी।

खबरों के अनुसार सोमवार को संसद के मॉनसून सत्र के शुरूआत होते ही जो 17 सांसद कोरोनावायरस से पॉज़िटिव पाए गए हैं, इन सभी सांसदो का 13 और 14 सितंबर को संसद भवन में टेस्ट कराया गया था। इन कोरोना संक्रमित सांसदों में मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े और परवेश साहिब सिंह सहित सबसे ज्यादा 12 सांसद बीजेपी के हैं। इसके अलावा YRS कांग्रेस के दो, शिवसेना, DMK के और RLP के एक-एक सांसद हैं।

ये भी पढ़े : लॉकडाउन के दौरान कितने प्रवासी मजदूरों की जान गई? सरकार को भी नहीं पता, संसद में हुए सवाल का जवाब ‘निरुत्तर’

वहींं देश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा। देश में अबतक संक्रमितों की संख्या करीब 48 लाख के पार हो गई है जबकि इससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 80 हजार के करीब पहुंच गया है। हालांकि अच्छी बात ये है कि देश में अब तक तकरीबन 38 लाख से ज्यादा लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घरों को पहुंच चुके हैं।