विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर कविता और निबंध प्रविष्टि आमंत्रित दो वर्गों में ली जायेगी प्रविष्टियॉ


स्पर्श क्लिनिक जिला अस्पताल, पंडरी की पहल
बेहतरीन 3 कविताओं को मिलेगा सर्टिफिकेट और पुरस्कार
रायपुर 7 अक्टूबर 2020 ।
स्पर्श क्लिनिक, जिला अस्पताल, पंडरी द्वारा विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस 2020 पर छात्रों के लिए कविता और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है ।
जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम, रायपुर द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता का उद्देश्य मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाना है ताकि मानसिक रोगियों की पहचान कर उन्हे उपचार दिया जा सके और वह तिरस्कार से बचें। मानसिक स्वास्थ्य दिवस हर वर्ष 10 अक्टूबर को इसी उद्देश्य से मनाया जाता है ।
स्पर्श क्लीनिक के मनोचिकित्सक डॉ. अविनाश शुक्ला ने प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए बताया कोई भी छात्र-छात्राऐं इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते है ।कविता प्रतियोगिता का विषय ‘’मानसिक स्वास्थ्य सबका का अधिकार’’ है ।कविता हिंदी या छत्तीसगढ़ी में छात्र द्वारा खुद की लिखी होनी चाहिए।एक विद्यार्थी केवल एक ही प्रविष्टि भेज सकता है।पुरस्कार दो वर्गों में रहेंगे स्कूल के बच्चों के लिए स्नातक और सीनियर विद्यार्थियों के लिए ।
डॉ.शुक्ला ने कहा कविता प्रतियोगिता में छात्रों के द्वारा भेजी गई सबसे बेहतरीन 3 कविताओं को सर्टिफिकेट तथा पुरस्कार दिया जाऐगा ।10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए निबंध प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया है निबंध प्रतियोगिता का विषय ‘’अवसाद अपराध नहीं” पर प्रविष्टियों को आमंत्रित किया गया है । प्रविष्टियॉ हिंदी में छात्र द्वारा लिखी होनी चाहिए साथ ही 1000 से 1500 शब्दों में होना चाहिए ।
प्रविष्टियॉ ईमेल या व्हाट्सएप के द्वारा 10 अक्टूबर 2020 तक ईमेल dmhpraipur@gmail.com या व्हाट्सएप नंबर 88001-21045 पर प्रविष्टियों में अपना नाम , स्कूल का नाम, फोन नंबर, वर्ग (स्कूल /कॉलेज) लिखना जरुरी है ।