गजराज बांध बचाने ग्रीन आर्मी का धरना स्थल पर प्रदर्शन।

Jiwrakhan lal Ushare cggrameen nëws

1.गजराज बांध बचाने ग्रीन आर्मी का धरना स्थल पर प्रदर्शन।

  1. गजराज बांध बचाने ग्रीन आर्मी ने धरना स्थल पर पंडाल गाड़ा।

बोरियाखुर्द स्थित 230 एकड़ के गजराज बांध को बचाने के लिये ग्रीन आर्मी संस्था के द्वारा धरना स्थल हिन्द स्पोर्टिंग मैदान पर एक विशाल पंडाल बनाया गया है जिसमें बैरन पोस्टर एवं पाम्पलेट के माध्यम से आम जनता से गजराज बांध बचाने की मुहिम में जुड़ने की अपील की जा रही है।
इस कोरोना काल में शासन प्रशासन के सम्पूर्ण मार्गदर्शन का ध्यान रखते हुवे ग्रीन आर्मी के केवल 11 सदस्य प्रतिदिन शाम 6 बजे से 7 बजे तक ही उपस्थित होकर गजराज बांध को बचाने के लिये अपनी बात जनता तक पहुंचाते है । सम्पूर्ण रायपुर में ग्रीन आर्मी की टीम को नगर निगम की तर्ज पर 15 जोन में बांटा गया है । प्रतिदिन ग्रीन आर्मी संस्था के किसी भी एक जोन के 11 सदस्यों को कार्यक्रम सम्हालने की जिम्मेदारी प्रदान की गई है।
इस संबंध में जनता से अपील की गई है कि वे भी आये एवं अपने विचार इस मंच पर रखे।
ग्रीन आर्मी के संस्थापक अमिताभ दुबे ने बताया कि हमारे रायपुर शहर में 300 तालाब हुआ करते थे, ये रायपुर तालाबों का शहर के रूप में जाना पहचाना जाता था लेकिन धीरे—धीरे करके 150 तालाब पट गये, दब गये, गुम गये, कब्जे हो गये, समाप्त हो गये। और आज रायपुर शहर का सबसे बड़ा ये 230 एकड़ का विशाल जलाशय अपने अस्तित्व के लिये संघर्ष कर रहा है । ग्रीन आर्मी की पूरी टीम लगातार इस विशाल जलाशय कों बचाने के लिये पूरी ताकत से कार्य कर रहे है।
हमारा यह अभियान किसी भी व्यक्ति, संस्था या सरकार के खिलाफ नही है वरन् हम रायपुर शहर में तालाबों की बदहाल स्थिति को प्रदर्शित करना चाहते है जिससे कि इन जलाशयों,तालाबों,
जल श्रोतों को बचाया जा सके।
जल ही जीवन है केवल घरों में, आफिसों में, पॉच सितारा होटलों में बैठकर कहने से कुछ नहीं होगा इसके लिये रायपुर शहर के इन जलश्रोतों को हमें बचाना होगा।
जब तक यह गजराज बांध अपने सम्पूर्ण आकार यानि 230 एकड़ में नहीं स्थापित हो जाता हमारी संस्था ग्रीन आर्मी आफ रायपुर लगातार इसके अस्तित्व की रक्षा के लिये लड़ती रहेगी।
भवदीय
विकास गोयल
सोशल मिडिया
मो.9827872811

लीना वाढेर
मिडिया प्रभारी
मो.9893051244

अमिताभ दुबे
संस्थापक
मो. 9826147610