छत्तीसगढ़ : पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की घोषणा- धान से बनाएंगे एथेनॉल फ्यूल, 10 हजार करोड़ का होगा निवेश, छत्तीसगढ़ को मिलेगा फायदा…

October 19, 2020 Jiwrakhan lal Ushare cggrameen nëws    

रायपुर के माना स्थित कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई। सोमवार को इस बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान वर्चुअली जुड़े। उन्होंने घोषणा करते हुआ कि दस हजार करोड़ के निवेश के साथ धान से एथेनॉल फ्यूल बनाने का काम होगा। इसका सबसे अधिक लाभ छत्तीसगढ़ का होगा, नोडल एजेंसी एफसीआई को बनाया जाएगा। एथेनॉल पेट्रोल की तरह ही एक ईंधन है। इससे किसानों की आए बढ़ाने का दावा किया जा रहा है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार एथेनॉल प्लांट लगाने को लेकर लगातार केंद्र सरकार से संपर्क साधे हुए थी।

इस बैठक में डॉ रमन, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय, धरमलाल कौशिक मौजूद रहे।

इस बैठक में डॉ रमन, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय, धरमलाल कौशिक मौजूद रहे।

गांव-गांव जाने की तैयारी में भी भाजपा
बैठक शुरू होने से पहले प्रदेश के पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने मीडिया से बात की। उन्होंने बताया कि कार्य समिति की पहली बैठक है। हाल ही में नई समिति का गठन हुआ है। केंद्र सरकार की नीति पर चर्चा हो रही है। नई एजुकेशन पॉलिसी आई, कृषि नीति भी आई है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार को दो साल पूरे होने को आए हैं, यह सरकार पूरी तरह से फेल है। इसकी असफलता को लेकर हम गांव-गांव जाएंगे। अभियान चलाकर लोगों को सरकार की कमियां बताएंगे। किस तरह से प्रदेश में आर्थिक बदहाली है, किसान, युवा, अनुसूचित जाति जनजाति के लोग संतुष्ट नहीं हैं।

सरकार नशे में है
डॉ रमन सिंह से पूछा गया कि कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई के खिलाफ सांसद विजय बघेल ने अनशन किया। पत्रकारों को कांग्रेस के गुंडों ने पीटा पत्रकारों ने भी रायपुर में आंदोलन किया मगर सरकार ने पहल नहीं की, बल्कि राज्यपाल को अनशन खत्म करने का आग्रह करना पड़ा, इस पर आपकी क्या राय है ? जवाब में डॉ रमन ने कहा सरकार सत्ता के मद (नशे) में है। नवरात्र का वक्त है, ऐसी रावणीय और अहंकारी प्रवृत्ति इसी समय उजागर होती है। अहंकार से चूर इस शक्ति को जनता रूपी शक्ति, दुर्गा उसका मर्दन करती है, इसी मर्दन का पर्व है।