BIG NEWS : डीजीपी अवस्थी ने ली… सभी रेंज के आईजी की बैठक… आईजी सिन्हा और आईडी डांगी हुए सम्मानित

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने प्रदेश के सभी पुलिस महानिरीक्षकों की आज अहम बैठक बुलाई थी। राजधानी रायपुर के पुलिस ट्रांजिट मेस में इस बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक का मूल ध्येय प्रदेश में बढ़ रही अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए पुख्ता योजना पर चर्चा किया जाना था। साथ ही राजनीतिक कारणों से दर्ज किए मामलों के अलावा आदिवासियों पर दर्ज मामले की समीक्षा बैठक में की गई।

विदित है कि प्रदेश में बीते कुछ महीनों के भीतर लूट, चाकूबाजी, हत्या सहित महिला अपराध में काफी ज्यादा इजाफा हुआ है। बढ़ते हुए इस तरह के अपराध निश्चित तौर पर चिंता का विषय है। इसके अलावा नशे के कारोबार पर भी बड़ी खबरें सामने आईं हैं, जिसे लेकर डीजीपी अवस्थी ने पहले ही थाना स्तर से लेकर पुलिस कप्तानों को दिशा निर्देश और चेतावनी दी है, इसके बाद भी डीजीपी अवस्थी ने गौर किया कि इस तरह के अपराधों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है, लेकिन धर-पकड़ के मामलों में पुलिस ने सफलता हासिल की है।

वहीं घटित वारदातों को सुलझाने और अपराधियों तक पहुंचने के अलावा कठिन मामलों को सुलझाने में भी पुलिस ने बेहतर काम किया है। जिसकी वजह से दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा और सरगुजा आईजी रतनलाल डांगी को सम्मानित किया गया है। दोनों आईजी को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया है । नक्सली विरुद्ध सफल अभियान चलाने पर सम्मानित किया गया है।