फूलोदेवी नेताम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की सरकार की प्रशंसा की और दाई दीदी क्लिनिक योजना आरंभ करने के लिये धन्यवाद भी दिया

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

रायपुर/19 नवंबर 2020। राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि दाई दीदी क्लिनिक योजना से माताओं एवं बहनों को सीधा-सीधा फायदा मिलेगा। दाई दीदी योजना पूर्ण रूप से महिलाओं की निःशुल्क उपचार होने से शहरी स्लम एरिया में रहने वाले गरीब एवं मध्यमवर्गीय महिला, बहनों बीमारियों की जांच एवं उपचार करा सकेगें। माताओं एवं बहनों जो बीमारियों के इलाज नहीं करा पाती थी उन्हें दाई दीदी योजना से पूर्णतः उपचार का लाभ प्राप्त होगा जिससे माताएँ एवं बहनों की स्वास्थ्य में सुधार होगी। दाई दीदी क्लिनिक योजना के अन्तर्गत मोबाइल क्लिनिक में सभी स्टाफ महिलाएं होगी, जिससे माताओं एवं बहनों को अपनी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बताने में किसी भी प्रकार की संकोच नहीं होगी। इस योजना में माताओं एवं बहनों को प्राथमिक उपचार के अलावा गंभीर प्रकृति के बीमारी एवं गर्भवती बहनों की नियमित जांच एवं अन्य सुविधाएं मिलने से स्वस्थ रहेगे। महिलाएं स्वस्थ तो घर परिवार भी स्वस्थ रहेगे। घर की सबसे बड़ी एवं अहम जिम्मेदारी औरते निभाती है। हम सब बहुत ही भाग्यशाली है कि हमारे मुखिया भूपेश भैया है। महिला बहनों की स्वास्थ्य के लिये चिंतित थे। दाई दीदी योजना प्रांरभ किया। नरवा, गरवा, गुरुआ, बारी योजना से महिलाएं रोजगार प्राप्त कर आर्थिक स्थिति से भी मजबूत हो रही है।

राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा की सरकार 15 साल तक शासन में रहे और माताओं बहनों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते रहे। स्वास्थ्य के लचर व्यवस्था के कारण कभी आंखफोडवा कांड, तो कभी गर्भाशय कांड जैसे अन्य घटनाएँ अनगिनत हुए।
दाई दीदी सराहनीय योजना के लिये हमारे मुखिया भूपेश भैया को मेरी तरफ से एवं सभी माताओं, बहनों की तरफ से बहुत- बहुत धन्यवाद देती हूँ।

वंदना राजपूत
प्रदेश प्रवक्ता
छत्तीसगढ़ प्रदेश एवं महिला कांग्रेस