चरामेति फाउंडेशन ने गोद लिया बस्तर क्षेत्र के करीब 40 कुपोषित बच्चों को

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

   जगदलपुर जिला- बस्तर के आस-पास टोंगो पारा, गुडियापदर, गुडिया,  चित्तलगुर, कदमपारा, बोदल,  गेहूंपदर, बामनारास, बडेकवाली आदि गावों के करीब चालीस कुपोषित बच्चों को चरामेति फाउंडेशन की जगदलपुर ईकाई द्वारा गोद लिया गया है।
ग्राम गुडिया की अपनी बेटी चानवी के लिए पोषण आहार के रूप में दूध पाउडर के डिब्बे पाकर माता तुलसा के चेहरे की खुशी देखते ही बन रही है। यह खुशी बिटिया के जल्दी स्वस्थ हो जाने की खुशी है।
 ग्राम गुडिया के ही श्री महादेव जी के पुत्र नितेन्द्र अपने भाई की गोद में दूध पाउडर के डिब्बों के साथ बैठें हैं। नितेन्द्र जब नौ माह का था तब उनका वजन मात्र साढे पांच किलो था।
  श्री शकील रिज़वी एवं राजेन्द्र ओझा ने एक संयुक्त विज्ञप्ति में बताया कि दूध पाउडर के अतिरिक्त आयरन टॉनिक,  मोरिंगा पाउडर,  सोयाबीन आदि भी चरामेति फाउंडेशन द्वारा कुपोषित बच्चों को प्रदान किया जाता है। नितेन्द्र अभी 14 माह का है एवं इन पांच महीने में ही उनका वज़न करीब पांच किलो बढकर 10 किलो 240 ग्राम हो गया है।
  चरामेति फाउंडेशन द्वारा इन गांवों में पोषण आहार के अतिरिक्त वस्त्र आदि भी वितरित किये जातें हैं। संस्था आम जनता से इन सेवा कार्यों में सहयोग की अपील भी करतीं हैं।  
  

शकील रिजवी
चरामेति फाउंडेशन, जगदलपुर
8319846855

राजेन्द्र ओझा
चरामेति फाउंडेशन, रायपुर
9575467733
8770391717