जमीन की अफरा-तफरी पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बिल्हा तहसीलदार को किया निलंबित

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

बिलासपुर जिले में इस तरह का मामला एक नजीर के रुप में देखा जायेगा, भ्रष्ट अधिकारी सम्भल जाएँ- जयसिंह अग्रवाल

बिलासपुर 9 दिसम्बर 2020- छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बिल्हा तहसीलदार सत्यपाल राय को जमीन की अफरा तफरी मामले में आज निलंबित किया । इसकी जानकारी उन्होंने बिलासपुर में पत्रकारवार्ता कर दी।उन्होंने बताया कि 8 दिसम्बर को शाम खबरों के के माध्यम से उन्हें खबर मिली थी कि 26 एकड़ सरकारी जमीन को बिल्हा तहसीलदार ने कुछ व्यापारी और अन्य लोगों के नाम कर दिया है ।इस जमीन का नामांतरण करके मुआवजा भी ले लिया गया है। जिस जमीन की अफरा-तफरी की गई है , उस पर से नेशनल हाईवे गुजरता है।
प्रात्रकारो को सम्बोधित करते हुए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि 26 एकड़ सरकारी जमीन की अफरा-तफरी के मामले में उन्होंने कल शाम ही एसडीएम ,तहसीलदार से चर्चा की। पहली नजर में पाया गया कि बिल्हा तहसीलदार ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर जमीन का न केवल नामांतरण- हस्तांतरण किया है, बल्कि उसने करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार भी किया है। इस मामले में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बिलासपुर कलेक्टर को जाँच का निर्देश दिया है ।
जांच पूरी होते ही जल्द ही इस मामले का सच सामने आ जाएगा। जयसिंह अग्रवाल ने यह भी बताया कि बिलासपुर जिले में इस तरह का मामला एक नजीर के रूप में देखा जायेगा इस नजीर को देखते हुए प्रदेश स्तर पर कार्यवाही की जाएगी ।हो सकता है अन्य स्थानों पर भी इस तरह की गड़बड़ी की गई हो। विभाग द्वारा सरकारी जमीन पर नजर रखी जा रही है और ऐसे मामले में जो भी जिम्मेदार होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने आगे कहा हमारी सरकार जमीन के मामले में गंभीर है किसी भी प्रकार की अनियमित्ता पाये जाने पर उसकी जाँच और जाँच उपरांत दोषियों पर कड़ी कार्यवाही भी की जा रही है।