रायपुर स्टेशन पर कोरोना से बचाव हेतु निर्धारित आवश्यक दिशा निर्देशों की अनुपालना का निरीक्षण

रायपुर – 22 मार्च, 2021/ जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के रायपुर स्टेशन पर आज दिनांक 22 मार्च 2021 को अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ़्रा) डॉ दर्शनीता बी. अहलूवालिया ने रायपुर शहर में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के कारण जनसुरक्षा के मद्देनजर रायपुर स्टेशन का निरीक्षण किया।
यात्रियों एवं स्टेशन पर कार्यरत रेलकर्मियों को कोरोना से बचाव हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए रायपुर स्टेशन पर, थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजर की व्यवस्था, टिकट बुकिंग ऑफिस का निरीक्षण, यात्रियों एवं रेलवे स्टाफ से रेल परिसर में आवश्यक रूप से मास्क पहनने की अनिवार्यता पर जोर देते हुए वेटिंग हॉल, आरक्षण केंद्र, प्लेटफार्म पर सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना सुनिश्चित हो इसके लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । रायपुर स्टेशन में प्रवेश एवं निकास के समय कोरोना से बचाव हेतु आवश्यक नियमों की पालना एवं व्यवस्था का जायजा लिया साथ ही रायपुर स्टेशन पर स्थित चाइल्ड केयर सेंटर का भी निरीक्षण किया संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए कि स्टेशन के प्लेटफॉर्म, लिफ्ट, एस्कलेटर, बैठने की जगह इत्यादि ऐसे स्थान जहां पर कई व्यक्ति व्यक्ति बार-बार छूते हैं। उन्हें नियमित रूप से निश्चित अंतराल के बाद सैनिटाइज किया जाता रहे।
अपर मंडल रेल प्रबंधक ने स्टेशन परिसर का पूर्ण अवलोकन करते हुए यात्रियों एवं रेल कर्मियों को कोरोना से बचाव हेतु उठाए जाने वाले आवश्यक सभी नियमों की अनुपालना की प्रतिबद्धता जाहिर की।
इस अवसर पर रायपुर रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ विपिन वैष्णव, मंडल सुरक्षा आयुक्त श्री हरीश सिंह पपोला, स्टेशन डायरेक्टर सहित रायपुर रेल मंडल के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।