कोरोना वैक्सीन लगाने पर मिलेगा सोना

दुनिया

Published Jiwrakhan lal Ushare cggrameen nëws

  • SHARE
  • TWEET

कोरोना की दूसरी लहर गुजरात सहित पूरे देश में फैल रही है. गुजरात में अधिक से अधिक लोग कोरोना की वैक्‍सीन लगवाएं उसके लिए सरकार के साथ आम लोग भी आगे आ रहे हैं. राज्य में कोरोना टीकाकरण अभियान को बढ़ाने के लिए कई तरह के तोहफे दिए जा रहे हैं. इस तरह के प्रयास से उम्‍मीद है कि कोरोना वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम में तेजी आएगी और ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग कोरोना वैक्‍सीन लगवाने आएंगे.

गुजरात के राजकोट के लोगों ने कोरोना वैक्‍सीन को बढ़ावा देने के लिए एक शानदार तरीका खोज निकाला है. सोनी समुदाय ने आम लोगों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह पेशकश की है. टीका लगाने वाली महिलाओं को सोने की नोज पिन और पुरुषों को हैंड ब्‍लेंडर दिए जा रहे हैं.

राजकोट के सोनी समाज के सहयोग से राजकोट नगर निगम द्वारा किशोर सिंहजी प्राथमिक विद्यालय, कोठारिया नाका, सोनी बाजार में शुक्रवार और शनिवार को नि: शुल्क कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में शुक्रवार को 751 और शनिवार को 580 लोगों को टीका लगाया गया .

बता दें कि इसी तरह की पहल मेहसाना में भी की गई है. यहां पर भी कोरोना टीका लगवाने वालों को आकर्षक उपहार किया जा रहा है. मेहसाना के एक कार वर्कशोप में कोरोना वैक्‍सीन का सर्टिफिकेट ले जाने पर आपको कार की जनरल सर्विस में लेबर चार्ज नहीं लिया नहीं जाता और कार ऐससरीज पर 10 प्रतिशत की छूट दी जाती है. यह ऑफर लोगों को कोरोना वैक्‍सीन के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है.