10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा- बिग ब्रेकिंग : बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला…..जानिये अब किस तरह से होगी परीक्षाएं, किस तरह से दिये जायेंगे परीक्षार्थियों को अंक….मार्कशीट को लेकर भी नया निर्णय…

ब्यूरोक्रेट्सByjiwrakhan Lal ushare cggrameen nëws Last Updated Apr 6, 2021

रायपुर 6 अप्रैल 2021। 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के आयोजन को लेकर सस्पेंस अब खत्म हो गया है। कोरोना संकट के बावजूद 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षा तय समय के मुताबिक होगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल के चेयरमैन आलोक शुक्ला ने NPG को बताया है कि जिन जगहों पर कंपलीट लॉकडाउन है वह लॉकडाउन फ़िलहाल 14 तक है.. परीक्षाएँ 15 अप्रैल से हैं.. अभी लॉकडाउन के बढ़ने की संभावना नहीं लगती.. पर यदि बढ़ा तो वैकल्पिक स्थिति को विचार करेंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने साफ कह दिया है कि 10वीं की परीक्षा 5 अप्रैल से 1 मई 2021 तक और 12वीं की परीक्षा 3 मई से 24 मई तक पूर्व नियोजित टाइम टेबल के आधार पर ही होगा।

कोरोना के मद्देनजर बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिए माशिम ने कुछ गाइडलाइन जारी किये हैं, जिसके मुताबिक….RELATED POSTS

गैर IAS को IAS का प्रभार: विधायकों की सोनिया गांधी से शिकायत के बाद पंचायत विभाग ने…

देश के नए मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एनवी रमन्ना… 24 अप्रैल को लेंगे शपथ, जानिए कौन

बीजापुर में शहीद जवानों को मिलेगी 80 लाख रुपए की आर्थिक सहायता…….. अनुकम्पा…

24 अधिकारी-कर्मचारियों को नोटिस: ड्यूटी के दौरान गायब अधिकारी-कर्मचारियों को शो कॉज……

VIDEO नक्सलियों पर बड़े एक्शन की तैयारी……. अमित शाह ने की गृह मंत्रालय और CRPF…

Watsapp
  1. छात्रों के प्रवेश पत्र एवं परीक्षा केंद्रों के अधिकारियों/कर्मचारियों की ड्यूटी आदेश के आधार पर परीक्षा केंद्र तक जाने एवं आने की अनुमति रहेगी।
  2. जो विद्यार्थी कोरोना संक्रमित, लाकडाउन, कंटेनमेंट जोन आदि के कारण किसी विषय या सभी विषयों में अनुपस्थित रहते हैं तो उनकी अंकसूची में “अनुपस्थित” नहीं लिखकर “C” लिखा जायेगा। ऐसे विद्यार्थी को उन विषय में अंक नही दिये जायेंगे, परंतु उसे पास श्रेणी में उत्तीर्ण माना जायेगा।
  3. ऐसे विद्यार्थी जिनकी अंकसूची में “C” अंकित है, उनके लिए पूरक परीक्षा के साथ विशेष परीक्षा आयोजित की जायेगी और विशेष परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर उनकी अंकसूची में “C” के स्थान पर प्राप्तांक अंकित कर पुनरीक्षित अंकसूची जारी की जायेगी और उन्हें श्रेणी दी जायेगी।