प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत की वर्चुअल उपस्थिति में अंत्योदय कार्डधारी हितग्राहियों

Jiwrakhan lal Ushare cggrameen nëws

का कोविड-19 का टीकाकरण हुआ शुरू
बालोद, 01 मई 2021
प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी एवं संस्कृति मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत की वर्चुअल उपस्थिति में आज जिला मुख्यालय बालोद के नवीन टाउन हाॅल वैक्सीनेशन सेंटर में 18 वर्ष से 45 वर्ष आयु समूह के ग्रामीण क्षेत्र के अंत्योदय कार्डधारी हितग्राहियों का कोविड-19 का टीकाकरण शुरू हुआ। बालोद विकासखण्ड के ग्राम जुंगेरा की अंत्योदय कार्डधारी हितग्राही श्रीमती भगवंतीन चन्द्राकर को पहला टीका लगाया गया। प्रभारी मंत्री श्री भगत ने वर्चुअल माध्यम से हितग्राही श्रीमती भगवंतीन चन्द्राकर से बातचीत कर उन्हें अपनी शुभकामनाएॅ दी।
प्रभारी मंत्री श्री भगत ने 18 वर्ष से 45 वर्ष आयु समूह के गरीब तबके के अंत्योदय कार्डधारियों को सबसे पहले कोविड-19 का टीकाकरण के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से मई और जून माह का खाद्यान्न एकमुश्त देने का फैसला लिया गया है।
कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने जिले को उपलब्ध टीके की जानकारी प्रभारी मंत्री को दिए। उन्होंने बताया कि राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले के 18 वर्ष से 45 वर्ष आयु समूह के ग्रामीण क्षेत्र के अंत्योदय कार्डधारी हितग्राहियों को चिन्हांकित कर जिला अस्पताल बालोद, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गुरूर, गुण्डरदेही, डौण्डीलोहारा और डौण्डी में कोविड-19 का टीकाकरण किया जा रहा है। इस अवसर पर कोविड-19 टीकाकरण के जिला नोडल अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर श्री अभिषेक दीवान, डिप्टी कलेक्टर श्री सुब्रत प्रधान, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. एस.के.सोनी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक डाॅ. भूमिका वर्मा, तहसीलदार श्रीमती रश्मि वर्मा सहित हितग्राही आदि मौजूद थे।