अदाणी समूह स्थानीय विद्यार्थियों को उच्च कोटि की शिक्षा निःशुल्क उपलब्ध कराने हेतु प्रतिबद्ध है

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

अम्बिकापुर । अदाणी समूह द्वारा संचालित अदाणी फाउंडेशन, सरगुजा जिले के ग्रामों में सामाजिक उत्तरदायित्व निर्वहन के कार्यक्रम जिसमें मुख्य रूप से शिक्षा स्वास्थ्य, संरचना विकास इत्यादि चलाता है। अदाणी फाउंडेशन द्वारा किए गए कार्यों की सराहना संतुष्टिपूर्वक स्थानिकों द्वारा हमेशा से की गई है।

अदाणी समूह स्थानीय विद्यार्थियों को उच्च कोटि की शिक्षा निःशुल्क उपलब्ध कराने हेतु प्रतिबद्ध है। अतः क्षेत्र के विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा देने के लिए अदाणी विद्या मंदिर, जो कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त है, की शुरुआत 5 वर्ष पूर्व की गई थी, जिसमें वर्तमान में कक्षा 1 से कक्षा 10 तक की शिक्षा, शिक्षण सामग्री तथा भोजन आदि सैकड़ों छात्रों को निःशुल्क दी जाती है।

अदाणी फांउडेशन प्रबंधन ने जिला दंडाधिकारी को सूचित किया है कि अदाणी विद्या मंदिर के उच्चतर माध्यमिक शिक्षा की मान्यता के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, नई दिल्ली में आवेदन प्रस्तुत करेगा। इससे स्थानीय विद्यार्थियों को उच्चतर माध्यमिक कक्षा का भी लाभ मिल पाएगा।

प्रक्रिया पूर्ण होने तक कक्षा 10 वीं के कुल 35 प्रोन्नत विद्यार्थियों को उदयपुर के अंग्रेजी माध्यम स्कूल में जिला प्रशासन की मदद से प्रवेश दिलाने में प्रबंधन, अभिभावकों को पूर्ण सहयोग प्रदान करेगा।