राजस्व मंत्री बोले: विकास में अड़ंगा लगाने वालों को किसी कीमत पर नहीं बख्शेंगे-

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज लगभग 104 करोड़ रूपए के विकास कार्यों के लोकार्पण तथा भूमि पूजन के वर्चुअल कार्यक्रम को राजीव ऑडिटोरियम से संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने पिछले ढाई सालों में कोरबा शहर और जिले के विकास के लिए किए गए कामों को जिले वासियों के समक्ष रखा। श्री अग्रवाल ने कोरबा शहर सहित प्रदेश के विकास में अड़ंगा लगाने वालों को चेताया भी। उन्होंने कहा कि जनता की खुशहाली और सहुलियतों के लिए विकास के कामों में रोड़ा अटकाने वाले लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने मंच से ही विकास विरोधी लोगों और गतिविधियों पर कड़ाई से कार्रवाई करने के लिए भी जिला तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को कहा। उन्होंने कहा कि जिले में जनता की सहूलियतों के लिए जो काम 10-15 सालों से अटके पड़े थे उन्हें छत्तीसगढ़ सरकार ने प्राथमिकता से पूरा कराया है। पिछले ढाई सालों में गांव हो या शहर, सड़क हो या बिजली, किसान हो या गरीब सभी की बेहतरी के लिए काम हुए हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि पहले कोरबा से रायपुर तक पहुंचने में साढ़े पांच से छह घंटे लगते थे। कोरबा-रायपुर की खस्ता हालत सड़क पर किसी का ध्यान नहीं था। पिछले ढाई सालों में सड़क बन जाने से अब रायपुर केवल तीन घंटे में ही पहुंच जाते हैं।

कर्जा माफ कर उपज का सही दाम दिलाया तो किसान बने आत्मनिर्भर: प्रभारी मंत्री डाॅ. टेकाम
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिले के प्रभारी मंत्री डाॅ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि शासन की योजनाओं से जिलेवासियों का आत्मविश्वास बढ़ा है, जिसकी झलक उनसे संवाद के दौरान साफ नजर आई है। उन्होंने कहा कर्जा माफ करने और उपज का सही दाम मिलने से ही किसान आत्मनिर्भर हुए हैं। गांव-गांव में गौठानों से महिलाएं आत्मनिर्भर हो रहीं हैं तो अंगे्रजी माध्यम के अच्छे स्कूलों में पढ़ने का गरीब बच्चों का सपना भी मुख्यमंत्री श्री बघेल ने साकार किया है। कोरबा जिले को लगभग 104 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगात देने पर प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री श्री बघेल का आभार भी व्यक्त किया और जिलेवासियों को बधाई तथा शुभकामनाएं दी।

सांसद श्रीमती महंत ने की मेडिकल काॅलेज शुरू करने प्रशासनिक अड़चने दूर करने की मांग – कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रीमती ज्योत्सना महंत ने कोरबा लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की मंजूरी और लोकार्पण के लिए मुख्यमंत्री श्री बघेल का आभार व्यक्त किया। सांसद ने कार्यक्रम मंे कहा कि कोरबा में उनका घर है और जांजगीर में ससुराल। इन दोनों जिलों में शासकीय योजनाओं से लोगों को फायदा मिलता रहे, विकास के काम होते रहें, तो जनता का विश्वास जनप्रतिनिधियों पर बना रहेगा। उन्होंने कोरबा लोकसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। श्रीमती महंत ने दर्री से गोपालपुर तक सड़क निर्माण की मांग भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखी जिसे श्री बघेल ने मंजूर कर सड़क निर्माण की स्वीकृति दे दी। श्रीमती महंत ने कोरबा में मेडिकल काॅलेज शुरू करने के लिए आ रही प्रशासनिक अड़चनों को भी जल्द से जल्द निराकृत करने की मांग मुख्यमंत्री से की।