राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल एवं उनकी धर्मपत्नी तथा कोरबा नगर पालिक निगम की पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल ने नाग पंचमी के शुभ मुहूर्त में बाबा महाकालेश्वर से छत्तीसगढ़ के कल्याण हेतु आशीर्वाद मांगा*

Jiwrakhan lal Ushare cggrameen nëws

कोरबा 13 अगस्त 2021- प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपनी धर्मपत्नी श्रीमती रेणु अग्रवाल के साथ प्राचीनतम नगरी उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर में नांग पंचमी के शुभ मुहूर्त में बाबा महाकालेश्वर से छत्तीसगढ़ के कल्याण हेतु आशीर्वाद मांगा। उल्लेखनीय है कि महाकालेश्वर मंदिर भारत के बारह ज्योतिर्लिंगों में से तीसरा ज्योर्तिलिंग है।
यह मध्यप्रदेश राज्य के उज्जैन नगर में स्थित है। प्रमुख मंदिर पुराणों, महाभारत और कालिदास जैसे महाकवियों की रचनाओं में बाबा महाकालेश्वर भगवान के इस मंदिर का मनोहर वर्णन मिलता है। स्वयंभू, भव्य और दक्षिणमुखी होने के कारण महाकालेश्वर महादेव की अत्यन्त पुण्यदायी महत्ता है। इनके दर्शन मात्र से ही मोक्ष की प्राप्ति हो जाती है, ऐसी मान्यता है कि महाकवि कालिदास ने मेघदूत में उज्जयिनी की चर्चा करते हुए इस मंदिर की प्रशंसा की है। यहां जो भी शासक रहे हैं, उन्होंने इस मंदिर के जीर्णोद्धार और सौन्दर्यीकरण की ओर विशेष ध्यान दिया है, इसीलिए मंदिर अपने वर्तमान स्वरूप को प्राप्त कर सका है। प्रतिवर्ष और सिंहस्थ के पूर्व इस मंदिर को सुसज्जित किया जाता है। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती रेणु अग्रवाल ने यहाँ प्रातःकालीन दुग्धाभिषेक कर दर्शन कर छत्तीसगढ़ राज्य के निवासियों की सतत् उन्नति, खुशहाली और कल्याण हेतु भोलेनाथ की अक्षय कृपा का आशीर्वाद माँगा।