जागृति पब्लिक स्कूल टेकाढोडा साल्हे

टेकाढोडा जागृति पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पर इसे पहले श्री जागृति सामाजिक सेवा संस्थान के पूर्व सचिव नरेश उसेंडी  एवं महासचिव श्रीमती चमेली उसेंडी 2 मिनट मौन धारण किया गया इस अवसर पर जागृति पब्लिक स्कूल के पालक समिति का अध्यक्ष  विजय सोरी के करकमलों द्वारा ध्वजारोहण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।
         तिरंगे की सलामी और राष्ट्रगान पश्चात उदबोधन के क्रम में ने आजादी की लड़ाई में अपना अग्रिम योगदान देने वाले अमर शहीदों को शत-शत नमन करते हुए उनके संकल्पों और विचारों को अपने जीवन मे आत्मसात करने की बात कही।इसी तरह उन्होंने कहा कि हम वर्तमान समय में कोरोना काल मे जी रहे है,अतः हमे ही स्वयं की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी होगी और सामाजिक दूरी का पालन ,मास्क का उपयोग और साफ-सफाई के प्रति जागरूकता दिखाकर ही इस वैश्विक बीमारी से निजात पाई जा सकती है,हमे धैर्य बनाकर जीना होगा,मन मे सकारात्मक ऊर्जा रखते कठिन समय को बिताना होगा।
      कृतिमान ध्रुव कक्षा 4thने कहा जिन महापुरुषों के समर्पित देशभक्ति भाव और सर्वस्व समर्पण से हमे आजादी मिली है,उनके योगदानो के महत्व से हमे जींवन में संघर्ष की प्रेरणा मिलती है,अतः हमें निश्वार्थ भाव से देशप्रेम भाव मे निरंतर कार्य करते रहना चाहिए।
        हमारे अमर शहीदों ने देश को आजादी दिलाने के लिए अपना सर्वस्व समर्पण योगदान दिया था।हमे भी उनके विचारों, सिद्धांतो व प्रेरणाओ पर चलकर आगे बढ़ते हुए जींवन को महान बनाते हुए इसे जनसेवा में सहभागी बनाना होगा।अन्य शिक्षको ने भी स्वतंत्रता दिवस पर्व की महत्ता का वर्णन कर अमर शहीदों को शत-शत नमन किया।कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ शिक्षिका सुश्री काजल दास ने किया।
          इस अवसर श्री जागृति सामाजिक सेवा संस्थान के संचालक सुश्री दायावती कोरेटी जिवराखन लाल उसेंडी जागृति पब्लिक स्कूल के सभी शिक्षक गण श्रीमती पुजा भावे कौशर शेख कुन्ती टाडिया सावित्री यादव किशोर फरीदीया एवं छात्र छात्राएं साथ में पालक गणमान्य उपस्थित थे