राज्य महिला आयोग अध्यक्ष डॉ नायक ने किया झंडारोहण* *आजादी के नेतृत्वकर्ताओं के सपनो को पूरा करना हम सभी की नैतिक जवाबदारी* रायपुर

Jiwrakhan lal Ushare cggrameen nëws

रायपुर 15अगस्त 2021/ छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक ने आज शास्त्री चौक रायपुर स्थित, आयोग कार्यालय में झंडारोहण किया।
झंडारोहण उपरांत डॉ नायक ने आयोग के समस्त कर्मचारियों को भारत की आजादी की 75वी वर्षगांठ की शुभकामनाएं देते हुए कहा इस आजादी के लिए जो बलिदान हमारे पूर्वजों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानीयों ने दिया, चाहे नरम दल के हो या गरम दल के नेतृत्वकर्ता और इसके साथ ही अन्य सामान्य गण के लोगो ने जो संघर्ष किया उसे हम सिर्फ बोल सकते हैं परंतु उसकी कल्पना नही कर सकते। उन्होंने कितनी मुश्किलें से यह आजादी हमे दिलाई है।आज के समय मे आजादी के सही मायने तभी निकल सकता है जब हम देश को विश्व पटल में विशेष छबि स्थापित करने अपना अपना कार्य ईमानदारी से करें।हम जो कार्य करे उसे ऐसा मानकर चले कि शायद हमारे नेताओं ने इस दिन के लिये हमे आजादी दिलाई। इस बात की उनको कभी उनके दिव्य चेतनाओं को कभी परेशानी ना हो और हमने क्या सोचा था और क्या हुआ। ऐसा किसी के मन में भाव न आये और इस आजादी को बरकरार रखने के लिए काम करे। ये सोच करके की लगातार इस आजादी को बनाये रखने की दिशा में कार्यरत है।आप सभी को निरन्तर ऐसी प्रेरणा मिलती रहे।

इसके साथ डॉ नायक ने कहा कि पिछले एक वर्ष में महिला आयोग जो एक नई ऊंचाई हम सबने मिलकर दी है उसे और तेज गति से बढ़ाना है।छत्तीसगढ़ ही नही पूरे देश मे राज्य महिला आयोग का नाम और लोग उसको नाम से जाने।यहां आने पर जो कार्य होता है आजादी की जो कल्पना और रूपरेखा थी उसके अनुरूप यहां कार्य कर रहे है।