मंडल रेल प्रबंधक श्री श्याम सुंदर गुप्ता एवं अध्यक्षा सेक्रो श्रीमती राधा गुप्ता द्वारा रायपुर स्टेशन पर “आत्मनिर्भर भारत” के प्रतीक के रूप में हथकरघा / खादी की प्रदर्शनी-सह-बिक्री स्टाल का अवलोकन किया गया*

Jiwrakhan lal Ushare cggrameen nëws

*”आजादी का अमृत महोत्सव” उत्सव के उपलक्ष में रायपुर स्टेशन पर हथकरघा/खादी की अस्थायी प्रदर्शनी-सह-बिक्री स्टाल*

रायपुर-16 अगस्त, 2021/

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में, “आजादी का अमृत महोत्सव”, मनाया जा रहा है । इस उपलक्ष में रायपुर स्टेशन पर “आत्मनिर्भर भारत” के प्रतीक के रूप में सरकारी निकायों से समन्वय कर हथकरघा / खादी के प्रदर्शनी-सह-बिक्री स्टाल खोला गया है । रायपुर स्टेशन पर हथकरघा / खादी की प्रदर्शनी-सह-बिक्री स्टाल दिनांक 14 से 22 अगस्त 2021 तक के लिये दोपहर 01.00 बजे से रात 09.00 बजे तक उपलब्ध है यह पूरी तरह से “सरकार से सरकार” मॉडल है “आत्मनिर्भर भारत” के प्रतीक के रूप में हथकरघा/खादी को बढावा देने के लिए एक सरकारी कार्यक्रम है ।
दिनांक 15 अगस्त, 2021 को मंडल रेल प्रबंधक श्री श्याम सुंदर गुप्ता एवं अध्यक्षा सेक्रो श्रीमती राधा गुप्ता द्वारा रायपुर स्टेशन पर हथकरघा / खादी के प्रदर्शनी-सह-बिक्री स्टाल का अवलोकन किया गया। “आत्मनिर्भर भारत” के प्रतीक के रूप में खादी एंड विलेज इंडस्ट्रीज कमीशन रायपुर KVIC (Khadi And Village Industries Commission) के समन्वय से हथकरघा / खादी के प्रदर्शनी- सह-बिक्री स्टाल लगाई गई है ।
मंडल रेल प्रबंधक श्री श्याम सुंदर गुप्ता एवं अध्यक्षा सेक्रो श्रीमती राधा गुप्ता ने खादी से बने वस्त्रों को बढावा देने के लिये बुनकरों और कारीगरों द्वारा बनाए गए हैंडलूम और मेक इन इंडिया उत्पादों को स्वंय ख़रीदा तथा यात्रियों एवं जनता से इन्हें खरीदने के लिए आह्वान किया। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विपीन वैष्णव भी उपस्थित रहे ।