दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में कुल 202 रेलवे स्टेशनो में वाई-फाई की सुविधा से लैस”

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

बिलासपुर/ रायपुर – 04 सितम्बर, 2020/पीआर/आर/229
संपूर्ण भारतीय रेलवे में लक्ष्य निर्धारित कर तेजी से यात्री सुविधाओं के विकास कार्य किए जा रहे है । इसी कड़ी में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत आने वाले रेलवे स्टेशनों पर रेल यात्रियों को हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु बिलासपुर, रायपुर एवं नागपुर रेल मंडलो में 202 रेलवे स्टेशनों में हाइस्पीड वाई-फाई सेवा की सुविधा उपलब्ध कराई गई है । इस प्रकार वर्तमान में आज तक दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कुल 202 स्टेशन वाई-फाई की सुविधा से लैस है ।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे संपूर्ण भारतीय रेलवे में माल ढ़ुलाई के साथ ही साथ स्टेशनों पर निरंतर आधुनिक यात्री सुविधाओं को उपलब्ध कराने के मामले मे भी अग्रणी रहा है । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे अपने तीनों रेल मंडलो बिलासपुर, रायपुर एवं नागपुर के अंतर्गत आने वाले 316 स्टेशनों मे यात्री सुविधा प्रदान करने के लिए हमेशा से ही सजग रहा है । जहाँ एक ओर आधारभूत संरचना के विकास के लिए तेजी से कार्य किए जा रहे है, वहीं स्टेशनों को आधुनिक सुविधाओं से भी लैस किए जा रहे है । दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे से प्रतिदिन लगभग 201 यात्री गाड़ियों का परिचालन किया जाता है, जिसमें लाखों की संख्या में यात्री सफ़र करते है एवं स्टेशनों में अपना कुछ समय बिताते है । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के स्टेशनों पर तेजी से उपलब्ध कराये जा रहे वाई-फाई की सुविधा का लाभ यहाँ से यात्रा कराने वाले यात्रियों को भी मिलेगा ।

बिलासपुर रेलवे जोन के अंतर्गत 202 स्टेशनों में उपलब्ध कराये गए Wi-Fi की सेवा की बिलासपुर रेल मण्डल में कुल 81 रेल्वे स्टेशनो में Wi-Fi की सेवा दी जा चुकी है । इसी प्रकार रायपुर रेल मण्डल में 30 रेल्वे स्टेशनो तथा नागपुर रेल मण्डल में 91 रेल्वे स्टेशनो में Wi-Fi की सेवा दी जा चुकी है । इस प्रकार वर्तमान में आज तक दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कुल 202 स्टेशन वाई-फाई की सुविधा से लैस है ।