कांकेर/भानुप्रतापपुर(CG.)। रानी दुर्गावती की प्रतिमा अनावरण के साथ ठाकुर जोहरनी मिलन समारोह:अपने हक अधिकार के लिए शासन प्रशासन से लड़ेंगे: विधायक मण्डावी

  जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

दुर्गावती अपने छोटे से बच्चे को पीठ पर बांध कर दुश्मनो से लड़ी

नगर पंचायत के माध्यम से कांकेर रोड मुख्य मार्ग पर थाना के सामने नव निर्मित वीरांगना महारानी दुर्गावती की प्रतिमा का अनावरण रविवार को मुख्य अतिथि विधानसभा उपाध्यक्ष व स्थानीय विधायक मनोज सिंह मण्डावी, आदिवासी समाज के प्रदेश अध्यक्ष सोहन पोटाई की अध्यक्षता व विशेष अतिथि गोंडवाना समाज अध्यक्ष मानक दर्पट्टी, जनपद अध्यक्ष ब्रिजबति मरकाम, जनपद उपाध्यक्ष सुना राम तेता, सर्व आदिवासी समाज अध्यक्ष कृष्णा टेकाम, हरिचन्द कौडों, सुशीला उइके की उपस्थिति में सपन्न हुआ। प्रतिमा अनावरण पश्चात नृत्य करते हुए सभा गोंडवाना भवन पहुँची जहाँ ठाकुर जोहरनी मिलन समारोह आयोजित किया गया। गोंडवाना भवन में सहयोग राशि देने वाले रेंजर देव लाल दुग्गा, रेंजर मुकेश नेताम, नपं अध्यक्ष बबला पाढ़ी, बीआरसी राधेलाल नुरेटि, जनपद उपाध्यक्ष सुनाराम तेता सहित अन्य को मोमेंटो व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान विधायक मण्डावी ने कहा की समाज को एकजुट रहना है व अपने हक अधिकार के लिए शासन प्रसाशन से लड़ना है। महारानी दुर्गावती अपने छोटे से बच्चे को पीठ पर बांध कर दुश्मनो से लड़ी थी, और गोंडवाना की शान बचाने अपनी जान न्यौछावर कर दिया। विधायक के द्वारा गोंडवाना भवन में मरम्मत व निर्माण हेतु 20 लाख की घोषणा की गई, 5 लाख रुपये की घोषणा गोटूल हेतु ब कोकडे व भीरागांव में रंगमंच हेतु 5 लाख की घोषणा की गई। सर्व आदिवासी समाज के प्रदेश अध्यक्ष सोहन पोटाई ने कहा कि प्रतिमा की रख रखाव का जिम्मा यहाँ के समस्त अधिकारी कर्मचारियों का है। आने वाले समय मे हम आदिवासी मुख्यमंत्री के रूप में मनोज मण्डावी को देखना चाहते हैं। आदिवासी समाज के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले इसके लिए स्कूलों की स्थिति सुधारी जाए, हमारे समाज के शिक्षकों में यह योग्यता है बाहर से शिक्षक लाने की जरूरत नहीं है। नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील बबला पाढ़ी ने सभी को प्रतिमा के अनावरण पर बधाई देते हुए बताया कि विधायक निधि से 10 लाख व नगर पंचायत द्वारा 8 लाख की लागत से महारानी दुर्गावती की प्रतिमा को बनाया गया है आगे भी इसकी रख रखाव पर ध्यान दिया जाएगा।