गुणवत्तापूर्ण एवं समय पर पूरा करें निर्माण कार्य-श्री भगत खाद्य मंत्री ने नवनिर्मित पीडब्ल्यूडी कार्यालय भवन का किया उद्घाटन

Jiwrakhan lal Ushare cggrameen nëws

अम्बिकापुर 29 सितम्बर 2021/छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत ने बुधवार को सीतापुर में लोक निर्माण विभाग के नवनिर्मित अनुविभागीय कार्यालय भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया। यह भवन करीब 14 लाख रुपये की लागत से बनाया गया है। खाद्य मंत्री ने भवन के विभिन्न कक्षो का अवलोकन किया और अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण एवं समय पर पूरा करें।

खाद्य मंत्री ने कहा कि सीतापुर क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाना है लेकिन इसमें गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखें । वर्तमान में जो सड़कें खराब है या गड्ढे हो गए है उसकी भराई कर चलने लायक बनाये। उन्होंने कहा कि छतीसगढ़ में धान खरीदी शान्तिपूर्ण ढंग से होती है क्योंकि यहां किसानों के हितैषी सरकार है। किसानों को धान का सही दाम मिल रहा है। अब गांव के ऐसे मजदूर जिनके पास कृषि भूमि नहीं है उन्हें भी सरकार राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत 6 हजार रुपये सालाना सहयोग राशि देगी। इसके लिए सभी पंचायतों में पंजीयन चल रहा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने स्व सहायता समूह की महिलाओं की मांग को स्वीकार करते हुए उनके द्वारा लिए गए ऋण को माफ करने की भी घोषणा की है। इससे स्व सहायता समूह के महिलाओं को बडी राहत मिलेगी और दुबारा ऋण ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना काल की विषम परिस्थिति को देखते हुए प्रदेश के लोगों को खाद्यान्न की कमी न हो इसके लिए माह अप्रैल से नवंबर तक पीडीएस से निःशुल्क चावल की व्यवस्था की गई। चावल वितरण में कोई भी हेरा-फेरी नहीं चलेगी। शिकायत मिलने पर संबंधित पर निश्चित ही कार्यवाही होगी। पीडीएस दुकान संचालक नियमानुसार दुकान खोलें और सबको चावल वितरण सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी- कर्मचारी एवं आमजन उपस्थित थे।