न्यायालय परिसर में जिला न्यायाधीश ने किया पौधरोपण, बाइक रैली निकालकर विधि के छात्रों ने दिया स्वच्छता व पर्यावरण संरक्षण का संदेश

 


देशभर में 02 अक्टूबर, महात्मा गांधी जयंती पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में रायपुर जिला न्यायालय परिसर में पौधरोपण का कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार वर्मा ने पौधरोपण किया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार वर्मा ने कहा विदित है कि हम सभी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे है। इसके अंतर्गत जिले के सभी नागरिकों तक न्याय पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके पश्चात विधि के छात्रों ने बाइक रैली निकाली। बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार वर्मा ने रवाना किया।
विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव प्रवीण मिश्रा ने बताया कि पौधरोपण के बाद विधि के छात्रों ने कोर्ट परिसर से गौरव पथ होते हुए तेलीबांधा तालाब तक ‘न्याय का पहिया’ बाइक रैली निकाली। तेलीबांधा तालाब में उन्होंने लोगों को स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। यहां उन्होंने साफ-सफाई करते हुए लोगों को डस्टबिन का महत्व बताया। इसके बाद उन्होंने कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक किया और सभी से अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की।

न्यायालय परिसर से निकला न्याय का रथ-
विधि के विद्यार्थियों द्वारा न्याय का पहिया कार्यक्रम जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मार्गदर्शन में प्रारंभ किया जो पूरे शहर में दिन भर लोगो को निःशुल्क विधिक सहायता, गुड टच बेड टच,घरेलू हिंसा से महिलाओं का सरंक्षण कानून, चैक बाउंस के मामलों के प्रति जागरूक किया गया।

विधि के छात्रों ने बताया कि आज के कार्यक्रम में एक मुख्य अंग के रूप में सभी विधि के विद्यार्थियों को अवसर मिला है। जिसे हमने सहर्ष स्वीकार कर अपना योगदान भी प्रदान किया। यह अवसर हमें जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रायपुर ने प्रदान किया है। कार्यक्रम के अंत में विधि के सभी विद्यर्थियों ने रायपुर के प्रत्येक व्यक्ति तक न्याय पहुंचाने का कार्य करने का संकल्प लिया।