नशे की हालत में वाहन चलाने वालों पर रायपुर पुलिस की देर रात चला विशेष अभियान कार्यवाही*

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

*शहर के राम मंदिर, , तेलीबांधा थाने के सामने नाकेबंदी कर चलाया गया चेकिंग अभियान*

*12 नशेड़ी वाहन चालकों पर कार्यवाही कर प्रकरण कोर्ट पेश किया जायेगा*

*यातायात रायपुर दिनांक 7 नवंबर 2021* दुर्घटनाओं की रोकथाम व अपराधिक तत्वों पर कार्यवाही हेतु रायपुर पुलिस द्वारा पिछले माह से नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध विशेष सरप्राइस चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत शहर के प्रमुख मार्गों एवं चौक चौराहे पर अलग-अलग दिन में अलग-अलग समय पर सरप्राइज चेकिंग कर नशे की हालत में वाहन चलाने वाले चालकों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है साथ ही प्रकरण कार्रवाही हेतु माननीय न्यायालय भेजी जा रही है।

बता दे कि *पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा पदभार ग्रहण करने के बाद से शहर में शांति व्यवस्था एवं सुगम यातायात व्यवस्था बनाने व अपराधियों पर लगातार कार्यवाही कर अपराधों पर रोकथाम लगाने के दिए निर्देश* पर *अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री तारकेश्वर पटेल * के निर्देशन में रायपुर पुलिस एवं यातायात पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा संयुक्त रुप से नाकेबंदी कर नशे की हालत में घूमने वालों के विरुद्ध देर रात 12:00 से 3:00 तक विशेष अभियान कारवाही चलाया गया !

उक्त अभियान कार्यवाही के तहत आज रात्रि को *शहर के वीआईपी मार्ग राम मंदिर के सामने तथा तेलीबांधा थाना के सामने सरप्राइज चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें 50 से अधिक वाहन चालकों को ब्रेथ एनालाइजर की सहायता से चेकिंग किया गया जिसमें 12 चार पहिया वाहन चालक नशे की हालत में पाए जाने पर मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए प्रकरण कोर्ट भेजाजा रहा है*। इससे पूर्व भी नशे की हालत में वाहन चलाने वाले वाहन चालकों का प्रकरण माननीय न्यायालय भेजा गया था जहां माननीय न्यायालय द्वारा ₹10000-10000 के अर्थदंड से दंडित किया गया है।

*अपील*:- राजधानी में चलने वाले दो पहिया चार पहिया वाहन चालकों से अपील है कि वे किसी भी प्रकार के नशीली वस्तुओं का सेवन ना करें वाहन चलाने के दौरान नशे की हालत में पाए जाने पर मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए प्रकरण माननीय न्यायालय भेजा जाएगा साथ ही लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही भी की जाएगी।