15 निकाय क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव जीत रहे – कांग्रेस

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी15 निकायों में कांग्रेस के मेयर और अध्यक्ष बनेंगे

रायपुर/18 दिसंबर 2021। कांग्रेस ने दावा किया कि भिलाई, बीरगांव, चरोदा, रिसाली नगर निगमों सहित सभी 15 निकाय क्षेत्रों में कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव जीत रहे है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान जनता कांग्रेस प्रत्याशियों को हाथों हाथ ले रही है। कांग्रेसजनों में भी चुनाव को लेकर अभूतपूर्व उत्साह है। कांग्रेस के चुनाव जीतने के दावों का बड़ा आधार कांग्रेस सरकार के पिछले तीन साल के जनकल्याणकारी काम है। जनता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी सरकार की योजनाओं को देख कर मतदान करेगी। कांग्रेस सरकार ने पिछले तीन साल में हर वर्ग की भलाई के लिये न सिर्फ योजनायें बनाया उन योजनाओं के ठोस क्रियान्वयन की दिशा में प्रभावी कदम उठाये गये। भाजपा इस नगरीय निकाय चुनाव में न सिर्फ मुद्दाविहीन है, दिग्भ्रमित भी है। भाजपा के नेता यह समझ ही नहीं पा रहे कि चुनाव में कांग्रेस सरकार के खिलाफ किस मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाये। मुद्दाविहीन भाजपा के प्रत्याशी सिर्फ चुनाव लड़ने की औपचारिकता निभाने मैदान में है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र खेती, किसानी के उत्थान के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों के विकास और शहरी नागरिकों के लिये भी सामान योजनायें बनाई तथा उनका क्रियान्वयन भी किया। शहरी भूमिहीन आबादी के लिये मकान का पट्टा वितरण का काम प्रगति पर है। मुख्यमंत्री शहरी स्वास्थ्य योजना में हर नागरिक के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं जुटाई गयी। सरकारी और निगमों के काम के लिये लोगों से सरकार की पूरी काम करने के लिये मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालयों की स्थापना की गयी। 400 यूनिट तक बिजली बिल आधा किया गया। 5 डिसमिल से कम जमीनों की रजिस्ट्री में भाजपा की शहरी क्षेत्रों में लोगों की जमीनों की रजिस्ट्रिया नहीं हो रही थी कांग्रेस सरकार ने इस रोक को हटा कर जनता को राहत पहुंचाया। शहरी क्षेत्र में बेतहाशा बढ़ी जमीनों की गाइड लाईन की दरों को कम किया गया ताकि लोगों को मकान जमीन खरीदने में मदद मिल सके।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने शहरों की मूलभूत सुविधा सड़क, पानी, बिजली, साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया। जो रायपुर भाजपा राज में एशिया के सबसे प्रदूषित शहरों में एक था वह रायपुर कांग्रेस राज में भारत के 5 सबसे साफ पर्यावरण वाले निकास करने वाले शहरों में एक है। सफाई और सुंदरता में राज्य के 67 निकायों को एक साथ राष्ट्रीय पुरस्कार मिले यह सब उपलब्धियां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सुशासन का प्रतिफल है। 15 चुनाव वाले निकायों के मतदाता अपने क्षेत्रों में भी विकास गंगा अनवरत बहाने के लिये कांग्रेस प्रत्याशियों को जितायेंगे।

सुशील आनंद शुक्ला
अध्यक्ष कांग्रेस संचार विभाग
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी