एनटीपीसी लारा में हर्षोलास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस महाप्रबंधक एनटीपीसी लारा ने उपलब्धियों को याद कर के वित्त वर्ष की पहली तिमाही में बिजली उत्पादन हुए वृद्धि के लिए सभी कर्मचारियों को बधाई दी

Spread the love

एनटीपीसी लारा में हर्षोलास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

रायगढ़ जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज एनटीपीसी लारा में देश का 76वां स्वतन्त्रता दिवस, आज़ादी का अमरूत महोत्सव के रूप में पूरे हर्षोल्लाष सेध्यानचंद स्टेडियम में मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक श्री दिवाकर कौशिक द्वारा ध्वजा रोहण कर उपस्थित कर्मचारीगण, उनके परिजन एवं ग्रामीणो को सम्बोधन किया गया । अपनी सबोधन की शुरुवात में शहीद स्वतन्त्रता सेनानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए, स्वतन्त्रता दिवस की परिभाषा को बहुत गहराई से वर्णन किया गया। साथ ही स्वतन्त्रता दिवस की 75 वां वर्ष पूर्ति के अवसर पर देश की माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा घोषित 75 सप्ताह व्यापी आज़ादी का अमृत महोत्सव के रूप में हम मना रहे है। इस स्वतंत्र भारत के लिए हमारे स्वतन्त्रता सेनानियों की बलिदान के बदौलत आज हम आज़ाद भारत में जी रहे है। एनटीपीसी द्वारा देश की ऊर्जा जरूरत को पूरा करने के लिए एनटीपीसी बिद्युत उत्पादन में नई नई ऊंचाइयों को हासिल कर रहा है। उन्होने एनटीपीसी लारा की उपलब्धियों को याद कर के वित्त वर्ष की पहली तिमाही में बिजली उत्पादन हुए वृद्धि के लिए सभी कर्मचारियों को बधाई दी।

इस अवसरपर परियोजना में उत्कृस्ट कार्य करने वाले कर्मचरिओन को मेरितोरीउस अवार्ड से सम्मानित किया गया एवं बिजली महोत्सव को सुचारु रूप से आयोजन करने के लिए कर्मचारियों को परियोजना प्रमुख द्वारा प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। सुबह श्री अखिलेश सिंह, महाप्रबंधक, प्रचालन एवं अनुरक्षण द्वारा प्लांट परिशर में ध्वजा रोहण किया गया। इस अवसरपर सभी महाप्रबंधकगण एवं कर्मचारियों की उपस्थिती रही।

इस अवसर पर श्री दिवाकर कौशिक, परियोजना प्रमुख लारा द्वारा नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत परियोजना मे उपयोग हो रहे ऐश फ़िल्टर बैग से थैला बनाने के लिए परियोजना के निकटवती ग्राम छपोरा के छाया महिला स्वसहायता समूह को कार्य शुरु करने के लिए समान प्रदान किया गया।

एनटीपीसी लारा में प्रेरिता महिला समिति द्वारा संचालित बाल भवन एवं स्टेपिंग स्टोन स्कूल में भी छोटे छोटे नन्हें मुन्हे बच्चों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर स्वतन्त्रता दिवस मनाया गया।

इस स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर हर घर तिरंगा फहराने के लिए सभी कर्मचारियों द्वारा अपनी अपनी घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया साथ ही केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की सहयोग से परियोजना के आस पास के ग्रामों में भी हर घर में राष्ट्रीय ध्वज वितरण किया गया।

इस अवसर पर सभी महाप्रबंधकगण , प्रेरिता महिला समिति की वरिष्ठ अधिकारीगण एवं सदस्या, वरिष्ठ अधिकारीगण, कर्मचारी एवं ग्रामीण उपस्थित थे