मैट्स यूनिवर्सिटी ने आयोजित किया औद्योगिक दौरा

Spread the love

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

MATS विश्वविद्यालय के चांसलर, श्री गजराज पगारिया और महानिदेशक श्री प्रियेश पगारिया हमेशा शिक्षाविदों के साथ-साथ औद्योगिक प्रदर्शन में छात्रों के कौशल विकास के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
कुलपति प्रो. के पी यादव और रजिस्ट्रार श्री गोकुलानंद पांडा ने व्यावहारिक ज्ञान पर जोर दिया।
ऐसा ही एक इंडस्ट्रियल एक्सपोजर स्कूल ऑफ साइंसेज, मैट्स यूनिवर्सिटी के छात्रों को दिया गया। 30 सितंबर 2022 को सिपेट, रायपुर का औद्योगिक दौरा।
एम एस सी रसायन विज्ञान और जैव प्रौद्योगिकी और सूक्ष्म जीव विज्ञान के 50 छात्रों के एक समूह ने सिपेट, केंद्रीय पेट्रोकेमिकल्स, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान का दौरा किया।
सिपेट के निदेशक, आलोक साहू ने छात्रों का स्वागत किया और छात्रों की उज्ज्वल सफलता की कामना की।
छात्रों ने सिपेट में विभिन्न प्रक्रियाओं का दौरा किया और सीखा, श्रीमान सुनील जेना प्रोग्रामिंग कोऑर्डिनेटर ने विस्तार से समझाया और छात्रों की शंकाओं का समाधान किया।
भ्रमण के बाद छात्राओं ने श्रीमती अम्बिका जोशी प्लास्टिक उत्पादन, प्लास्टिक मोल्ड डिजाइन और सत्यापन के बारे में वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी । उन्होंने आगे कई अन्य विषयों पर चर्चा की, जिनमें से मुख्य रूप से पॉलीमर और प्लास्टिक में सिपेट की भूमिका थी।
विभागाध्यक्ष डॉ आशीष सराफ ने छात्रों को बधाई दी ।
डॉ। प्रशांत मुंडेजा, प्रोफेसर, स्कूल ऑफ साइंसेज और डॉ. मनोज कुमार बंजारे स्कूल ऑफ साइंसेज के सहायक प्रोफेसर ने इस यात्रा का आयोजन किया और इसे सफल बनाया। यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट ऑफिसर मिस्टर श्रीकांत भी उपस्थित थे ।