हर तरफ अपराध ही अपराध है, पुलिस का प्रदेश में अता-पता नहीं हैःकौशिक

Spread the love

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि अम्लेश्वर के एक दुकान में हत्या की विडियो ने सबको विचलित कर दिया है। जिस तरह से अपराधी सरेआम हत्या की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं और पुलिस का पता भी नहीं होता है। जिस तरह से लगतार प्रदेश में अपराध बढ़ रहा है, इसके लिये जिम्मेदार कौन है ? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के विधानसभा क्षेत्र और राजधानी से सटे हुए इलाके में ऐसी घटना घटित होना कानून व्यवस्था की स्थिति पर प्रश्नचिन्ह लगाती है। अमलेश्वर थाना से मात्र 400 मीटर दूरी पर इस तहर की घटनाएं हो रही यह अत्यंत चिंता का विषय है।
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस तरह की घटनाएं कभी नहीं हुई है फिर भी पुलिस प्रशासन का मौन रहना अनेक सवालों को खड़ा करता है, छत्तींसगढ़ में कांग्रेस सरकार के शासन काल में हमारा प्रदेश अपराधियों का शरणस्थली बन चुका है, इसके बावजूद गृह मंत्री और पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ धरे मौन धारण किये हुए है। मौनी प्रदेश के गृहमंत्री एक बार फिर कह देंगे कि किसी दुकान में इस तरह की घटना कानून व्यवस्था नहीं है। वर्ष 2003 से पहले का गुंडाराज को छत्तीसगढ़ भूल चुका था परंतु भूपेश बघेल सरकार के राज में आज वह भय और आतंक के दिन प्रदेश में लौट आया हैं।
जिस तरह से प्रदेश में सभी तरह के अपराध की घटनाएं बढ़ रही एवं अपराधों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है और माफिया राज कायम हो रहा है इससे प्रदेश में भय का वातावरण व्यप्त हो गया है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कौशिक ने मांग की है कि इस घटना के जिम्मेदार लोगों पर तत्काल कार्रवाई हों।