होमियोपैथी छात्रों का खराब रिजल्ट, NSUI ने किया आयुष विश्विद्यालय का घेराव

Spread the love

 

जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज

विवि ने ज्यादातर कोर्सेज में छात्रों को किया फेल, रीचेक और रिवॉल्यूशन का भी नहीं दिया छात्रों को विकल्प

एक सप्ताह के अंदर रिवॉल्यूशन, रीचेक और हार्डकॉपी मुहैय्या करें विवि, नहीं तो होगा उग्र आंदोलन – अमित शर्मा

रायपुर. आयुष विवि ने हाल ही में होमियोपैथी के तृतीय और चतुर्थ वर्ष के नतीजे जारी किये हैं । इन नतीजों में रिजल्ट बेहद खराब रहा है । किसी भी वर्ष में महज 10 प्रतिशत छात्रों को भी पास नहीं किया गया है साथ रीचेक और रिवॉल्यूशन का भी विकल्प छात्रों को नहीं दिया गया है । होमियोपैथी छात्रों का रिजल्ट खराब होने पर एनएसयूआई ने आयुष विश्वविद्यालय का घेराव किया। प्रदेश उपाध्यक्ष अमित शर्मा के नेतृत्व में छात्रों ने विश्वविद्यालय का घेराव किया। अमित शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बीएचएमएस (BHMS) परीक्षा जुलाई 2022 में सम्पन्न हुई थी, विश्वविद्यालय द्वारा जो रिजल्ट घोषित किया गया है उसमें अंतिम वर्ष न्यू कोर्स में मात्र 9.50 प्रतिशत एवं द्वितीय वर्ष न्यू कोर्स में 5 प्रतिशत, तृतीय वर्ष न्यू कोर्स में 11 प्रतिशत छात्र पास हुए है।

वही द्वितीय वर्ष ओल्ड कोर्स में 0.00 प्रतिशत, तृतीय वर्ष ओल्ड कोर्स में 0.00 प्रतिशत, चतुर्थ ओल्ड कोर्स में 11.00 प्रतिशत छात्र पास हुए है। विवि सभी छात्रों की कॉपी की दुबारा जांच करवाएं, साथ ही छात्रों को उनके उत्तरपुस्तिका की हार्डकॉपी भी साझा करे । विवि अगर सफ्ताह के भीतर ऐसा नहीं करती है तो NSUI छात्रों के साथ मिलकर उग्र आंदोलन करेगी ।

प्रदर्शन में मुख्य रूप से प्रदेश महासचिव कृष्णा सोनकर, चेयरमैन संकल्प मिश्रा,प्रशांत गोस्वामी, सचिव देव निर्मलकर,विधानसभा अध्यक्ष अजित कोसले,मेहताब हुसैन,श्री मिश्रा,शिवांग सिंह आदि छात्र छात्रएं उपस्थित थे