कलिंगा यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट 20 छात्रों को गंभीर चोट, हास्टल खाली कराया गया, परीक्षाएं स्थगित

Spread the love

रायपुर जिवराखन लाल उसारे छत्तीसगढ़ ग्रामीण न्युज  कलिंगा यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच जमकर मारपीट हो गया। इस घटना में 15 से 20 छात्र घायल हो गए है। यह मारपीट पास आउट हुए छात्रों और जूनियर छात्रों के बीच हुई है। घटना के बाद यूनिवर्सिटी को फिलहाल बंद कर दिया गया है, वहीं चल रही परीक्षा को भी फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। छात्रों को भी हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया गया है। घटना रायपुर के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार,  कलिंगा यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुटों के बीच आपसी विवाद हो गया था। विवाद इतना गहरा हुआ कि फिर छात्रों में मारपीट शुरू हो गई। इस घटना में 15 से 20 छात्रों को गंभीर चोट आई है। इनमें से कुछ को अस्पताल में भी ले जाया गया है। हालांकि छात्रों से जुड़े संवेदनशील मामले को लेकर फिलहाल प्रशासन इस मामले पर बहुत ज्यादा नहीं बता रहा है। वहीं छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर यूनिवर्सिटी की तरफ से भी पूरे घटनाक्रम सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। किसी मुद्दे को लेकर सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच पहले विवाद हुआ, लेकिन बाद में छात्रों ने आपस में इस विवाद को सुलझाने का दावा किया। कल फिर से इस पूरे मामले को लेकर छात्रों के दो गुट जमकर मारपीटआमने-सामने हो गए। पुलिस जांच कर रही है, वहीं यूनिवर्सिटी गेट पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।